scriptरणजी ट्रॉफी फाइनल : पहले दिन मुकाबला बराबरी पर, बंगाल के खिलाफ सौराष्ट्र ने बनाए 5 विकेट पर 206 रन | Ranji Trophy final west Bengal vs Saurashtra first day match | Patrika News
क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी फाइनल : पहले दिन मुकाबला बराबरी पर, बंगाल के खिलाफ सौराष्ट्र ने बनाए 5 विकेट पर 206 रन

cheteshwar pujara तबीयत खराब होने के कारण महज 24 गेंद का सामना करने के कारण मैदान से वापस लौट गए।

Mar 09, 2020 / 07:28 pm

Mazkoor

cheteshwar pujara

cheteshwar pujara

राजकोट : सौराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बीच खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी फाइनल (Ranji Trophy Final) मैच का पहला दिन बराबरी पर छूटा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने अवि बरोट (54) और विश्वराज जडेजा (54) के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 206 रन बनाए हैं। स्टंप के समय अर्पित वासवडा 29 रन बनाकर नाबाद हैं।

वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर की टीम इंडिया में वापसी, मोहम्मद शमी को किया बाहर

अच्छी शुरुआत के बाद सौराष्ट्र ने खोए विकेट

सौराष्ट्र को विकेटकीपर बल्लेबाज अवि बरोट के साथ हार्विक देसाई (38) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। इसी स्कोर पर देसाई शाहबाज अहमद की गेंद पर अभिषेक रमन के हाथों लपके गए। देसाई के बाद बरोट भी 113 के स्कोर पर चलते बने। बरोट ने 142 गेंदों की पारी में छह चौके जड़े। इसके बाद विश्वराज जडेजा ने अर्पित के साथ मोर्चा संभाला। विश्वराज के 163 रन पर आउट होने के बाद शेल्डन जैक्सन जल्दी लौट गए। विश्वराज ने 92 गेंद की पारी में सात चौके जड़े। जैक्सन के बाद विकेट पर आए चेतेश्वर पुजारा की तबीयत बिगड़ गई और वह पांच रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद चेतन सकारिया भी आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर पैवेलियन लौट गए। इस समय तक सौराष्ट्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 206 रन बना लिए थे। इसी स्कोर पर दिन का खेल खत्म कर दिया गया।

बंगाल की ओर से आकाश दीप ने अब तक तीन और इशान पोरेल तथा शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

वृद्धिमान साहा के घर आया नन्हा मेहमान, शेयर की तस्वीर, देखें

चेतेश्वर पुजारा की पिच पर ही हुई तबीयत खराब

चेतेश्‍वर पुजारा तबीयत खराब होने के कारण महज 24 गेंद का सामना करने के कारण मैदान से वापस लौट गए। उन्होंने अपनी टीम को महज पांच रन का योगदान दिया। पुजारा आम तौर पर तीन नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हैं, लेकिन रणजी फाइनल मुकाबले में वह नंबर छह पर बल्‍लेबाजी आए। इसका कारण था कि मैच शुरू होने के बाद ही उनकी तबीयत खराब हो गई। मैदान पर भी वह ज्यादा देर नहीं रुके और उन्हें वापस पैवेलियन जाना पड़ा।

Home / Sports / Cricket News / रणजी ट्रॉफी फाइनल : पहले दिन मुकाबला बराबरी पर, बंगाल के खिलाफ सौराष्ट्र ने बनाए 5 विकेट पर 206 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो