scriptआलोचनाओं के घिरे कोहली को टीम चयन विवाद पर मिला कोच शास्त्री का साथ, जानें क्या कहा | ravi shastri supported virat decision about team selection | Patrika News
क्रिकेट

आलोचनाओं के घिरे कोहली को टीम चयन विवाद पर मिला कोच शास्त्री का साथ, जानें क्या कहा

दक्षिण अफ्रीका में दो हार झेलने के बाद भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। शास्त्री ने कप्तान कोहली के फैसलों का समर्थन किया।

Jan 23, 2018 / 10:55 am

Prabhanshu Ranjan

kohli and shastri

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जाना है। सीरीज के पहले दो मैचों को गंवा चुकी भारतीय टीम के पास अपना सम्मान बचाने का यह आखिरी मौका होगा। पहले दो मैचों में मिली करारी हार पर कोच रवि शास्त्री पहली बार खुलकर बोले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में जिस प्रकार की स्थिति है, उसमें कुछ और दिन अभ्यास का अवसर मिले, तो टेस्ट सीरीज में अंतर नजर आता। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।

अभ्यास के अधिक मौके मिलते, अलग होती स्थिति : शास्त्री
कोच ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले भारतीय खिलाड़ियों के पास अभ्यास का बहुत मौका था, क्योंकि उन्होंने घर में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। भविष्य में विदेशों में सीरीज से पहले अधिक अभ्यास सत्रों को शामिल करने के विकल्प पर गौर किया जाएगा। शास्त्री ने संवाददाताओं से कहा कि घर में परिस्थितियों से हम परिचित हैं। हम जिस स्थिति में हैं, उसमें हमें नहीं होना चाहिए और संघर्ष करना होगा। जहां तक मेरा मानना है यह सबसे खराब स्थिति है। हमने संघर्ष किया और अच्छा प्रदर्शन भी किया। यहां परिस्थिति अलग हैं। अगर अभ्यास के लिए 10 दिन और मिले, तो हम सीरीज में अंतर बना सकते थे।

जीतने के करीब थे हम- शास्त्री
कोच शास्त्री ने कहा कि हालांकि, अब कोई बहाना नहीं होगा। यह समान पिच है और मैं 20 विकेट लेने में अधिक ध्यान केंद्रित करूंगा। हमें पिछले दो मैचों में ऐसे जीतने के अच्छे मौके मिले थे। अगर हम शीर्ष क्रम में अच्छी शुरुआत करें, तो यह अच्छा टेस्ट मैच होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से वंडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। शास्त्री ने कहा कि पिछले दो मैचों में टीम के पास जीतने के मौके थे, लेकिन खिलाड़ी इन मौकों को भुना नहीं पाए।

टीम चयन पर कोहली का किया समर्थन
भारत की अंतिम एकादश के चुनाव पर उठ रहे सवालों पर कोच ने कप्तान कोहली के फैसले का समर्थन किया। शास्त्री ने कहा कि अंतिम एकादश का चुनाव पूरी तरह से मैच की स्थिति और खिलाड़ियों की वर्तमान फॉर्म पर निर्भर होता है। बता दें कि कोहली ने पहले और दूसरे टेस्ट में आंजिक्य रहाणे को मौका नहीं दिया था। जिसके कारण उनपर सवाल उठे थे। साथ ही दूसरे मैच में शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया था।

Home / Sports / Cricket News / आलोचनाओं के घिरे कोहली को टीम चयन विवाद पर मिला कोच शास्त्री का साथ, जानें क्या कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो