scriptसचिन के रिटायरमेंट के बाद किसी को नहीं दिया गया जर्सी नंबर 10, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने आखिर क्यों पहनी नंबर 10 जर्सी? | reveals thats why shardhul thakur wear jersy number 10 | Patrika News
क्रिकेट

सचिन के रिटायरमेंट के बाद किसी को नहीं दिया गया जर्सी नंबर 10, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने आखिर क्यों पहनी नंबर 10 जर्सी?

ये इस राइट आर्म मीडियम पेसर का डेब्यू मैच था, शार्दुल ठाकुर मैदान पर श्रीलंका के विरुद्ध 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे…

Sep 04, 2017 / 12:35 pm

राहुल

jersy number 10
भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया। गुरूवार, 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय डेब्यू करने वाले 25 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर मैदान पर अपने प्रदर्शन से नहीं, बल्कि मैदान पर पहनी हुई अपनी जर्सी के कारण सुर्ख़ियों का केंद्र बने रहे।
ये इस राइट आर्म मीडियम पेसर का डेब्यू मैच था, शार्दुल ठाकुर मैदान पर श्रीलंका के विरुद्ध 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे। यह बात किसी से भी छिपी नहीं हैं, कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सचिन रमेश तेंदुलकर मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरते थे। यही नहीं भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी कभी कभी 10 नंबर की अंकित जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरा। उनके रिटायरमेंट के बाद इसे किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दिया गया था।
jersy number 10
मगर जब शार्दुल ठाकुर मैदान पर इसी नंबर की जर्सी पहनकर, तो सभी हैरान रह गये। सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट के फैंस तक सभी ने इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यह भी पढ़ें: बुमराह ने अपनी गेंद से फिर दुनिया को किया हैरान, डाली ऐसी गेंद देखते रह गये श्रीलंकाई बल्लेबाज!
jersy number 10
क्या है इस जर्सी के पीछे का राज:

शार्दुल ने खुद इस राज से परदा उठाते हुए कहा कि ”मेरे जन्मदिन की तारीख का जो जोड़ निकलकर आता हैं, वह दस हैं। इसी कारण मैंने अपनी जर्सी का नंबर 10 चुना था।”शार्दुल का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को हुआ था। उनकी जन्मतिथि का टोटल 16+10+1991 = 10 है, जिसके चलते उन्होंने ये नंबर चुना। इतना ही नही बल्कि मुंबई के रहने वाले सचिन तेंदुलकर और शार्दुल ठाकुर दोनों के ही शॉर्ट फॉर्म ST हैं।
बता दें कि श्रीलंकाई जमीन पर भारत ने टेस्ट और वन डे मैच में मेजबान का सूपड़ा साफ़ कर अपनी बादशाहत को कायम रखा है । भारत ने टेस्ट सीरीज में जहां श्रीलंका को 3 -0 से मात दिया । वहीं भारतीय टीम ने वन डे मैच में भी श्रीलंका को बुरी तरह से हारने के लिए मजबूर कर दिया । अब देश और दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजर भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले टी 20 मैच पर होगा । जहां एक तरफ श्रीलंकाई शेर भारतीय बादशाहत को कड़ी चुनौती पेश करने के लिए मैदान पर ताल ठोकते नजर आएंगे । वहीं भारत इस मैच को जीतकर क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो जाना चाहेगा ।

Home / Sports / Cricket News / सचिन के रिटायरमेंट के बाद किसी को नहीं दिया गया जर्सी नंबर 10, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने आखिर क्यों पहनी नंबर 10 जर्सी?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो