रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया की जगह इस टीम को बताया वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार

रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया की जगह इस टीम को बताया वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार

Kapil Tiwari | Publish: May, 20 2019 02:36:48 PM (IST) क्रिकेट

  • रिकी पॉन्टिंग ने इंग्लैंड को बताया है वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया देंगी कड़ी चुनौती
  • इंग्लैंड कर रहा है इस बार विश्व कप की मेजबानी

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के आगाज में अब बस 10 दिन बचे हैं और सभी टीमें क्रिकेट के महाकुंभ के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड भी विश्व कप की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है। इस बीच क्रिकेट के तमाम पूर्व खिलाड़ियों ने विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करने वालीं टीमों का चुना है। कम से कम हर खिलाड़ी अपनी टीम को विश्व कप जीतने का दावेदार जरूर बता रहा है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार माना है। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि इंग्लैंड की दावेदारी इस बार सबसे ज्यादा मजबूत है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी सभी की फेवरेट टीमें हैं।

पॉन्टिंग ने इन दो वजहों से लिया इंग्लैंड का नाम

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने अपनी टीम का नाम ना लेकर विश्व चैंपियन के लिए इंग्लैंड का नाम लिया है। पॉन्टिंग ने कहा है कि वो इंग्लैंड को मजबूत दावेदार मानते हैं। उनका कहना है कि इंग्लैंड की हालिया प्रदर्शन और घरेलू परिस्थितियां उसे उन्हें दूसरों से आगे रखती हैं। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में रिकी पॉन्टिंग ने इंग्लैंड को दावदेरा बताने की दो वजहें बताई हैं। उन्होंने कहा कि पहला तो इंग्लैंड सीमित ओवरों में अच्छा खेल रहा है और दूसरा विश्व कप उनके घर पर खेला जाएगा। जाहिर सी बात है कि उन्हें घरेलू फायदा मिलेगा, लेकिन उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया से चुनौती मिलेगी।

ये टीमें देंगी इंग्लैंड को कड़ी टक्कर- पॉन्टिंग

रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि इस साल का विश्व कप बहुत ही खास है, क्योंकि इस बार सभी टीमें एक-दूसरे से खेलेंगी। पॉन्टिंग ने कहा कि वैसे तो इंग्लैंद की दावेदारी मजबूत है, लेकिन कुछ टीमें उसके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। पॉन्टिंग ने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को भी खतरनाक बताया। उन्होंने कहा ये सभी टीमें इंग्लैंड को टक्कर दे सकती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned