scriptरिंकू सिंह को T20 World Cup 2024 की टीम क्यों नहीं मिली जगह? अब सामने आई असल वजह | rinku singh why did not get a place in team india for t20 world cup 2024 sunil gavaskar told real reason | Patrika News
क्रिकेट

रिंकू सिंह को T20 World Cup 2024 की टीम क्यों नहीं मिली जगह? अब सामने आई असल वजह

India T20 World Cup 2024 Squad: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, लेकिन 15 खिलाड़ियों के टीम स्‍क्‍वॉड में मध्‍य क्रम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रिंकू सिंह जगह नहीं दी है। इस कारण फैंस लगातार सेलेक्‍टर्स की आलोचना कर रहे हैं।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 02:27 pm

lokesh verma

India T20 World Cup 2024 Squad: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सेलेक्‍टर्स ने 15 सदस्‍यीय टीम चुनकर रोहित शर्मा को कप्‍तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी है। लेकिन, 15 खिलाड़ियों के टीम स्‍क्‍वॉड में मध्‍य क्रम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रिंकू सिंह जगह नहीं दी है। इस कारण फैंस लगातार सेलेक्‍टर्स की आलोचना कर रहे हैं। इस मामले में अब पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने रिंकू सिंह को टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने की असल वजह का खुलासा किया है।

बोले- इसलिए सेलेक्‍टर्स ने नहीं चुना

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्सटुडे पर कहा कि हो सकता है कि आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह का फॉर्म अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन ये भी देखने वाली बात है कि उन्हें बल्‍लेबाजी के ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं। शायद इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना है।

‘फिर चैंपियन बनेगी टीम इंडिया’

गावस्‍कर ने आगे कहा कि भारत की ये टीम खिताब की प्रबल दावेदार है। इसको लेकर कोई सवाल नहीं है। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कभी-कभी आपको थोड़ी किस्मत की आवश्‍यकता होती है। अगर किस्‍मत थोड़ा भी टीम इंडिया का साथ देगी तो मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 2007 के बाद फिर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनेगी।

शिवम दुबे को तवज्‍जो

बता दें बीसीसीआई की ओर से घोषित भारतीय टीम से तीन बड़े खिलाड़ियों का पत्‍ता साफ हो गया है। इनमें रिंकू सिंह के साथ ही केएल राहुल और शुभमन गिल भी शामिल हैं। हालांकि बीसीसीआई ने रिंकू सिंह और शुभमन गिल को रिजर्व में रखा है। वहीं, रिंकू सिंह की जगह शिवम दुबे को तवज्‍जो दी गई है। क्योंकि शिवम आईपीएल 2024 में लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / रिंकू सिंह को T20 World Cup 2024 की टीम क्यों नहीं मिली जगह? अब सामने आई असल वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो