scriptहमें चैंपियन… LSG को पीटकर फूले नहीं समा रहे ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान | rishabh pant big statement after delhi capitals beat lucknow super giants in ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

हमें चैंपियन… LSG को पीटकर फूले नहीं समा रहे ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान

LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रिकॉर्ड जीत हासिल कर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्तान ऋषभ पंत फूले नहीं समा रहे हैं। पंत ने इस जीत के बाद कहा कि हमें चैंपियन की तरह सोचना होगा, कड़ी लड़ाई जारी रखनी होगी।

नई दिल्लीApr 13, 2024 / 07:41 am

lokesh verma

rishabh_pant_1.jpg
LSG vs DC: आईपीएल 2024 में शुक्रवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ 6 विकेट से हराकर रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है। इस जीत से दिल्ली को आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में एक स्‍थान का फायदा हुआ है, वह अब अंतिम स्‍थान से 9वें नंबर पर आ गई है। हालांकि अब यहां से दिल्ली की राह आसान होने वाली नहीं है। इस जीत के बाद ऋषभ पंत फूले नहीं समा रहे हैं। पंत ने इस जीत के बाद कहा कि हमें चैंपियन की तरह सोचना होगा, कड़ी लड़ाई जारी रखनी होगी।

दिल्‍ली की दूसरी जीत के बाद कप्‍तान ऋषभ पंत ने कहा कि हमने प्‍लेयर्स से कहा कि हमें चैंपियन की तरह सोचना है और कड़ी लड़ाई जारी रखनी है। आईपीएल में हमने ऐसा समय भी देखा है, जब हम गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही होगी। हम एक टीम हैं और हमें एकजुट रहना होगा।

हम या तो बहाना बना सकते हैं या फिर…

ऋषभ पंत ने आगे कहा कि हमारी परेशानी ये थी कि हमारी टीम में कुछ खिलाड़ी इंजर्ड थे। 10 टीमों को देखते हुए खिलाड़ी मिलने मुश्किल हैं। हम या तो बहाना बना सकते हैं या फिर सीख सकते हैं। आईपीएल डेब्‍यू में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने वाले जेक फ्रेजर-मैक्गर्क को लेकर पंत ने कहा कि अभी ज्‍यादा कुछ नहीं सोचा है। इसे एक समय में एक मैच की तरह लें।

6 विकेट से जीता दिल्ली कैपिटल्स

मैच की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्‍कोर बोर्ड पर 167 रन टांगे। लखनऊ के लिए आयुष बडोनी (35 गेंदों पर 55 रन) और अरशद खान (16 गेंदों पर 20 रन) के बीच 8वें विकेट के लिए 73 रनों की पार्टनरशिप की वजह से लखनऊ इस स्‍कोर तक पहुंच सका।

वहीं, कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्‍ली की ओर से डेब्‍यूटंट जैक फ्रेजर ने 35 गेंदों पर 55 रन और ऋषभ पंत ने 24 गेंदों पर 41 रन बनाते हुए 11 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान दौरे से पहले न्यूजीलैंड को दोहरा झटका, 2 स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुए बाहर

Home / Sports / Cricket News / हमें चैंपियन… LSG को पीटकर फूले नहीं समा रहे ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो