scriptRoad Safety World Series: स्टुआर्ट बिन्नी और युसूफ पठान की आतिशी पारी, इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हराया | Road Safety World Seies stuart binny scored fifty indian legends beat south africa legends | Patrika News
क्रिकेट

Road Safety World Series: स्टुआर्ट बिन्नी और युसूफ पठान की आतिशी पारी, इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हराया

इंडिया लीजेंड्स ने स्टुअर्ट बिन्नी के विस्फोटक अर्द्धशतक के बाद राहुल शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के उद्घाटन मैच में शनिवार को 61 रन से हराया।

नई दिल्लीSep 11, 2022 / 09:41 am

Siddharth Rai

stuart_binny.png

India Legends vs South Africa Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का पहला मुक़ाबला इंडिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच कानपुर में खेला गया। इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडियन लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हारा दिया। भारत के लिए ऑलराउंडर स्टुआर्ट बिन्नी ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के लिए कप्तान सचिन तेंदुलकर और विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा सलामी बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। तभी सचिन मखाया एनटिनी की गेंद पर जोहान बोथा को कैच दे बैठे। सचिन ने 16 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ओझा भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पहली बार कोई मैच खेल रहे खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने 22 गेंद पर 33 रनों का योगदान दिया। वहीं युवराज सिंग मात्र 6 रन पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें

2 खिलाड़ी जिनका करियर रोहित शर्मा का ऋषभ पंत के प्रति प्यार की वजह से बर्बाद हो गया!

इसके बाद स्टुआर्ट बिन्नी और युसूफ पठान ने ज़िम्मेदारी संभाली और दोनों ने पांचवे विकेट के लिए नाबाद 89 रन जोड़े। बिन्नी ने गेंदों पर 6 सिक्स और 5 चौकों की मदद से नाबाद 82 रन ठोके। वहीं पठान ने 15 गेंद पर 35 रनों की आतिशी पारी खेली। पठान ने अपनी इस पारी में 4 सिक्स और एक चौका लगाया।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 156 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। लेकिन स्पिन गेंदबाज राहुल शर्मा ने सलामी बल्लेबाज मॉर्ने वैन विक को 26 रन के स्कोर पर एलबीडबल्यू कर पवेलियन भेज दिया। जबकि प्रज्ञान ओझा ने एंड्र्यू पुटिक को 23 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कप्तान जॉन्टी रोड्स के अलावा प्रोटियाज का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने विराट कोहली के 71वें शतक के बाद उन्हें दिया खास चैलेंज

रोड्स 27 गेंदों पर पांच चौकों और एक सिक्स की बदौलत 38 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से राहुल शर्मा ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को दो-दो विकेट हासिल हुए। इसके अलावा इरफान पठान और युवराज सिंह ने भी एक-एक विकेट झटका।

Home / Sports / Cricket News / Road Safety World Series: स्टुआर्ट बिन्नी और युसूफ पठान की आतिशी पारी, इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो