scriptरोहित ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम, धोनी और विराट को पीछे छोड़ा | Rohit added 2 big records behind his name left Dhoni Virat | Patrika News
क्रिकेट

रोहित ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम, धोनी और विराट को पीछे छोड़ा

टी-20 सीरीज से विराट कोहली ने आराम ले रखा है। इसका फायदा उठाते हुए रोहित ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

Nov 03, 2019 / 08:25 pm

Mazkoor

Rohit Sharma

नई दिल्‍ली : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उतरते ही रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा तो अपनी नौ रन की संक्षिप्त पारी के दौरान विराट कोहली को पछाड़कर उन्होंने दो-दो बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। रोहित अब भारत के सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए तो वहीं नौ रन की पारी के दौरान वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विश्व के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

दिल्ली बुल्स टीम की ब्रांड एंबेस्डर बनी सनी लियोनी, जर्सी और एंथम भी लॉन्च

धोनी को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा ने 2007 में टी-20 विश्व कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलकर इस फॉर्मेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक वह 99 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उतर चुके हैं। इस मैच में मैदान पर उतरते ही उन्होंने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। अब वह 99 मैच खेलकर संयुक्त रूप से शाहिद आफरीदी के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इन दोनों ने ही 99-99 टी-20 मैच खेले हैं। अब इन दोनों से ज्यादा मैच सिर्फ पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब ने खेल रखे हैं। मलिक ने कुल 111 मैच खेले हैं।

डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए गांगुली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा, सचिन होंगे सम्मानित

सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

रोहित शर्मा हालांकि आज बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल सके। वह महज नौ रन बनाकर बांग्लादेश के शफीउल अमीन की गेंद पर एलबीडब्लू करार दिए गए, लेकिन इस पारी के दौरान वह विराट कोहली को पछाड़कर टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए। रोहित से पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। उन्होंने 72 मैचों में 2450 रन बनाए हैं। विराट ने टी-20 क्रिकेट में 22 अर्धशतक की मदद से और 50 से ज्यादा के औसत से यह रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.28 का रहा है। हालांकि टी-20 में विराट के नाम एक भी शतक नहीं है। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 90 रन है। रविवार की पारी के बाद रोहित के अब 2452 रन हो गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / रोहित ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम, धोनी और विराट को पीछे छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो