scriptमहिला दिवस पर सचिन तेंदुलकर ने इन 9 विशेष महिलाओं का किया जिक्र, कह दी ये बड़ी बात | sachin tendulkar salutes these 9 women on womens day | Patrika News
क्रिकेट

महिला दिवस पर सचिन तेंदुलकर ने इन 9 विशेष महिलाओं का किया जिक्र, कह दी ये बड़ी बात

-महिला दिवस पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने किया इन 9 विशेष महिलाओं का जिक्र।-सचिन ने कहा कि केवल महिला दिवस के दिन ही नहीं बल्कि हर दिन ही इस दिन को सेलिब्रेट करना चाहिए।-सचिन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए फिलहाल रायपुर में हैं। वह इंडिया लेंजेंड्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं।
 
 

नई दिल्लीMar 08, 2021 / 08:31 pm

भूप सिंह

sachin_tendulkar.jpg

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष रूप से 9 महिलाओं का जिक्र किया। सचिन ने महिला दिवस के मौके पर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कुछ दिनों पहले सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान की सभी चार महिला पायलटों कैप्टन जोया अग्रवाल, कैप्टन पापागरी थानमई, कैप्टन अकांक्षा सोनावरे और शिवानी मन्हास का जिक्र किया।उन्होंने इसके अलावा कोरोना वारियर रेलु वसावे का जिक्र किया जोमन्स रोजाना 18 किलोमीटर की यात्रा कर कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाती थी।

 

https://twitter.com/hashtag/InternationalWomensDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इन महिलाओं का भी किया जिक्र
सचिन ने वीडियो में 2020 वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड पाने वाली पहली भारतीय महिला ऐश्वर्या श्रीधर, कला और विज्ञान अमरीकी अकादमी में अंतरराष्ट्रीय मानद सदस्य चुनी गईं शोभना नरसिंहम्हन, ईवाई विश्व इंटरप्रेनर ऑफ द ईयर 2020 चुनी गईं बायोकॉन की कार्यकारी चैयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ और रिसाइक्लर एप्प के लिए डियाना अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी नई दिल्ली की 13 वर्षीय छात्रा फ्रेया ठकराल के नाम का भी जिक्र किया।

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहवाग का जिक्र कर पंत की बैटिंग को लेकर दिया ये बड़ा बयान

हर दिन मनाए विमन्स डे
सचिन ने वीडियो पोस्ट कर लिखा, आईए हम सभी जो भी महिलाएं हमारे जीवन का हिस्सा हैं, उनके साथ इस दिन को मनाएं। लेकिन सिर्फ आज ही नहीं बल्कि हर दिन। दुनिया भर की सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई। सचिन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए फिलहाल रायपुर में हैं। वह इंडिया लेंजेंड्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

IPL 2021 RCB Full Schedule: 9 अप्रैल से शुरू हो जाएगा कोहली की टीम का ‘विराट’ सफर

अगला मैच इंग्लैंड लीजेंड्स से
इंडिया लीजेंड्स का अगला मैच मंगलवार को इंग्लैंड लीजेंड्स से होगा। एक के बाद एक लगातार मैच जीत रही इंडिया लीजेंड्स इस मैच को जीतने के लिए उत्साहित है। वहीं दूसरी ओर रविवार को अपना पहला मैच खेलने वाली इंग्लैंड लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स पर 7 विकेट की जीत हासिल करने के बाद अपने अगले मैच के लिए बिल्कुल तैयार है।

Home / Sports / Cricket News / महिला दिवस पर सचिन तेंदुलकर ने इन 9 विशेष महिलाओं का किया जिक्र, कह दी ये बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो