scriptWorld cup 2023 से पहले बांग्लादेश का बड़ा फैसला, शाकिब अल हसन को बनाया कप्तान | Shakib Al Hasan Appointed New Bangladesh ODI Captain before Asia cup 2023 and world cup | Patrika News
क्रिकेट

World cup 2023 से पहले बांग्लादेश का बड़ा फैसला, शाकिब अल हसन को बनाया कप्तान

तमीम इकबाल के बांग्लादेश वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। शाकिब पहले भी वनडे टीम की कप्तानी कर चुके हैं और टी20 टीम के कप्तान हैं।

Aug 11, 2023 / 02:21 pm

Siddharth Rai

bangaldesh.png

Shakib Al Hasan Appointed New Bangladesh ODI Captain: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम का नया कप्तान चुना है। बोर्ड ने अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को यह जिम्मेदारी सौंपी है। शाकिब पहले भी वनडे टीम की कप्तानी कर चुके हैं और टी20 टीम के कप्तान हैं।

बांग्लादेश वनडे टीम के नियमित कप्तान तमीम इक़बाल ने पीठ की चोट के चलते 3 अगस्त को कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके हटने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि टीम कि ज़िम्मेदारी शाकिब अल हसन, लिटन कुमार दास या मेहदी हसन को दी जा सकती है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने दो मेगा टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी को यह ज़िम्मेदारी दी है।

बता दें एशिया कप के लिए सभी देशों को अपने टीमों की घोषणा 12 अगस्त तक करनी होगी। बांग्लादेश विश्व कप के लिए एक 22 सदस्यों की प्राथमिक दल की घोषणा कर सकता है, जिसमें 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के खिलाड़ी भी होंगे।

शाकिब का वनडे करियर –
शाकिब ने बांग्लादेश के लिए 235 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से बांग्लादेश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में उन्होंने 28.98 की औसत और 4.44 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 305 विकेट लिए हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 37.36 की औसत और 82.56 की स्ट्राइक रेट से 7,211 रन बनाए हैं। 134 के उच्चतम स्कोर के साथ उन्होंने इस प्रारूप में 9 शतक और 53 अर्धशतक जमाए

Hindi News/ Sports / Cricket News / World cup 2023 से पहले बांग्लादेश का बड़ा फैसला, शाकिब अल हसन को बनाया कप्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो