scriptshakib al hasan reveals on his blurred vision during odi world cup 2023 | शाकिब अल हसन का बड़ा खुलासा, धुंधला दिखने के बाद भी खेला पूरा वर्ल्ड कप | Patrika News

शाकिब अल हसन का बड़ा खुलासा, धुंधला दिखने के बाद भी खेला पूरा वर्ल्ड कप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2023 02:25:03 pm

Submitted by:

lokesh verma

बांग्लादेश टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है। शाकिब ने बताया कि वह वनडे विश्व कप 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी की वजह से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए।

shakib-al-hasan.jpg
बांग्लादेश टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है। शाकिब ने बताया कि वह वनडे विश्व कप 2023 में आंखों की कमजोर रोशनी की वजह से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। शाकिब ने कहा कि उनकी बायीं आंख में थोड़ी दिक्कत है, जिस कारण उन्हें धुंधला नजर आ रहा है। डॉक्टर ने उन्हें आंखों की ड्रॉप दी और स्ट्रेस कम लेने की सलाह दी। शाकिब ने क्रिकबज से कहा कि मुझे गेंद का सामना करने में काफी परेशानी हो रही थी। यह विश्व कप के एक या दो मैचों में नहीं है, बल्कि पूरे विश्व कप के दौरान मुझे यह परेशानी हुई।

बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि जब मैं डॉक्टर के पास गया तो मेरे कॉर्निया या रेटिना में पानी था और उन्होंने मुझे ड्रॉप्स दी थी। साथ ही यह कहा गया था कि मुझे अपना तनाव कम करना होगा। मुझे नहीं पता है कि क्या यही कारण था? लेकिन, जब मैंने अमेरिका में दोबारा जांच की तो कोई तनाव नहीं था और मैंने डॉक्टर को बताया कि अब विश्व कप नहीं है, इसलिए स्वाभाविक रूप से कोई तनाव नहीं है।

श्रीलंका के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी

बता दें कि स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब बल्ले से अपनी लय पाने के लिए पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करते नजर आए थे और टूर्नामेंट में केवल 186 रन ही बना सके। फिर भी, शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ मैच विनिंग 82 रन की पारी खेली। बांग्लादेश का अभियान, जो कभी आकांक्षाओं से भरा हुआ था लगातार हार की कहानी में बदल गया।

नीदरलैंड से हार को बताया सबसे खराब

नीदरलैंड के हाथों 87 रन की चौंकाने वाली हार को खुद शाकिब ने विश्व कप में बांग्लादेश की "अब तक की सबसे खराब" हार करार दिया। बांग्लादेश ने विश्व कप में अपना सफर नौ मैचों में केवल दो जीत और सात हार के साथ समाप्त किया। बांग्ला टाइगर्स अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो