scriptसीएसी नहीं चाहती विदेशी कोच, रवि शास्त्री को कोच बनना तय | Shastri continue as a coach cac not want to foreign coach | Patrika News
क्रिकेट

सीएसी नहीं चाहती विदेशी कोच, रवि शास्त्री को कोच बनना तय

BCCI ने कोच पद के लिए साक्षात्कार की तारीख का अभी ऐलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि अगस्त के मध्य में होंगे इंटरव्यू।

नई दिल्लीAug 06, 2019 / 06:25 pm

Mazkoor

ravi_shastri.jpg

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) का मुख्य कोच चुनने के लिए प्रशासकों की समिति ( COA ) की ओर से नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह भारतीय कोच ही चाहते हैं। ऐसे में रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) को दोबारा कोच बनना तय माना जा रहा है। नवनियुक्त तीन सदस्यीय सीएसी में पूर्व कप्तान कपिल देव, पूर्व सलामी बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

आर्टिकल 370 पर बौखलाए शाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर का मुंहतोड़ जवाब

सीएसी ने माना शास्त्री की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है

सीएसी के एक सदस्य ने कहा कि मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री की देखरेख में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि हम विदेशी कोच के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन साथ में यह भी कहा कि कोच पद के लिए आवेदन देने वालों में अगर गैरी कर्स्टन जैसा कोई दिग्गज विदेशी नाम होता तो फिर इस विचार किया जा सकता था। उन्होंने यह भी कहा कि हमेशा से उनकी प्राथमिकता में भारतीय कोच रहा है और मौजूदा कोच की देखरेख में भारतीय टीम अच्छा कर रही है तो फिर बदलाव के बारे में क्यों सोचना। बता दें कि कुछ ही दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी कहा था कि टीम अभी बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐसे में रवि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना जरूरी है।

जवानों के बीच गायक बनें महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो वायरल

सीएसी की सलाह पर अंतिम फैसला सीओए लेगा

बता दें कि कोच की नियुक्ति पर अंतिम फैसला सीओए को लेना है। सीओए अध्यक्ष विनोद राय यह स्पष्ट कर चुके हैं कि कोच की नियुक्ति के संबंध में बीसीसीआई की मंजूरी का कोई सवाल नहीं है। क्योंकि यह फैसला सीएसी की सलाह पर लेना है।
आवेदन करने वालों का साक्षात्कार कब होगा, इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है, लेकिन सीओए अध्यक्ष ने कहा था कि साक्षात्कार अगस्त के मध्य में होंगे।

Home / Sports / Cricket News / सीएसी नहीं चाहती विदेशी कोच, रवि शास्त्री को कोच बनना तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो