scriptरणजी : पृथ्वी शॉ ने जड़ दिया तूफानी दोहरा शतक, मुंबई ने रखा बड़ौदा के सामने 534 रनों का लक्ष्य | Shaw s double century set target of 534 runs in front of Baroda | Patrika News
क्रिकेट

रणजी : पृथ्वी शॉ ने जड़ दिया तूफानी दोहरा शतक, मुंबई ने रखा बड़ौदा के सामने 534 रनों का लक्ष्य

प्रतिबंध से वापसी के बाद से ही पृथ्वी शॉ बेहद खतरनाक दिख रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को दोहरा शतक ठोंक कर चयनकर्ताओं को दिखा दिया कि उन्हें ज्यादा दिन तक टीम इंडिया से बाहर नहीं रखा जा सकता है।

नई दिल्लीDec 11, 2019 / 04:33 pm

Mazkoor

Prithvi Shaw

बड़ौदा : टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ने वाले युवा सलामी बल्लेबाज अनजाने में प्रतिबंधित दवा लेने के कारण आठ माह के लिए प्रतिबंधित हो गए थे। इसके बाद उन्होंने 16 नवंबर को ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। इसके बाद से ही वह मुंबइ की टीम की ओर से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस सीजन के पहले रणजी मैच में ही उन्होंने दोहरा शतक लगाकर चयनकर्ताओं को संदेश दे दिया है कि वह उन्हें ज्यादा दिन तक टीम इंडिया से बाहर नहीं रख पाएंगे। इस मैच की पहली पारी में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था।

अपनी वापसी पर हार्दिक पांड्या बोले, मानसिक रूप से फिट होना चाहते हैं

बड़ौदा के खिलाफ लगाया दोहरा शतक

बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी में 11 चौके और एक सिक्स की मदद से 66 रन की पारी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में भी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने तीसरे दिन 179 गेंदों में दोहरा शतक ठोंक दिया। इस दौरान उन्होंने 19 चौके और सात छक्के लगाए। हालांकि दोहरा शतक लगाने के तुरत बाद बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह आउट हो गए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका सर्वोच्च स्कोर भी है। इसके साथ ही फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए उन्होंने मजबूत दावा ठोंक दिया है और तीसरे ओपनर केएल राहुल के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ में वह क्षमता है कि मेरे 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दें : ब्रायन लारा

मुंबई बेहद मजबूत

पृथ्वी शॉ के इस दोहरे शतक के कारण मुंबई बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। उसने चार विकेट पर 409 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है। शॉ के अलावा दूसरी पारी में कप्तान सूर्यकुमार यादव (102 नाबाद) ने भी शतक लगाया। इससे पहले अपनी पहली पारी में मुंबई ने 431 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में बड़ौदा केदार देवधर के नाबाद 160 रनों की पारी के बावजूद 307 रन ही बना सकी थी। इस तरह मुंबई को पहली पारी में 124 रनों की बढ़त मिली थी। अब मुंबई ने बड़ौदा के सामने जीत के लिए 534 रनों का असंभव लक्ष्य रखा है।

Home / Sports / Cricket News / रणजी : पृथ्वी शॉ ने जड़ दिया तूफानी दोहरा शतक, मुंबई ने रखा बड़ौदा के सामने 534 रनों का लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो