scriptShikhar Dhawan ने Shahid Afridi को दिया मुंहतोड़ जवाब, हमारा एक सवा लाख के बराबर | Shikhar Dhawan gave a befitting reply to Shahid Afridi | Patrika News
क्रिकेट

Shikhar Dhawan ने Shahid Afridi को दिया मुंहतोड़ जवाब, हमारा एक सवा लाख के बराबर

Shikhar Dhawan ने Shahid Afridi को ललकारते हुए कहा कि कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा।

नई दिल्लीMay 18, 2020 / 04:46 pm

Mazkoor

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

नई दिल्ली : युवराज सिंह (Yuvraj Singh), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बाद टीम इंडिया (Team India) सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) को लताड़ा है। शाहिद आफरीदी ने हाल ही में कश्मीर को लेकर एक विवादित बयान दिया था कि कश्मीर के लोगों की समस्या समझने के लिए धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं है। उनके इसी बयान की निंदा करते हुए शिखर ने कहा कि जब सारी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, तब भी तुम्हें कश्मीर की पड़ी है।

शिखर बोले- कश्मीर हमारा है

शिखर धवन ने ट्वीट कर कहा कि इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, तब भी आपको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। शिखर धवन ने इसके आगे लिखा, चाहे 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना। बता दें कि इससे पहले शाहिद आफरीदी ने कहा था कि कश्मीर के लोगों की पीड़ा समझने के लिए धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं, बल्कि सही जगह दिल की जरूरत है। इसके बाद से भारतीय क्रिकेटर आफरीदी पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

सिर्फ Ashrita Shetty ही नहीं, Manish Pandey की हैं पांच और गर्लफ्रेंड्स, खुद खोला राज

युवराज बोले, आफरीदी ने निराश किया

युवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि आफरीदी का हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से वह बेहद निराश हैं। वह एक जिम्मेदार नागरिक हैं और ऐसे शब्द स्वीकार नहीं कर सकते। इस ट्वीट में युवराज ने बताया कि उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे शाहिद आफरीदी की मदद की अपील उनके कहने पर इंसानियत के नाते की थी, लेकिन अब दोबारा नहीं। बता दें कि हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने हाल ही में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शाहिद आफरीदी फाउंडेशन को मदद करने की अपील की थी।

हरभजन ने जाहिर की नाराजगी

हरभजन ने भी आफरीदी के बयान पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह शाहिद आफरीदी से अब कोई संबंध नहीं रखेंगे। उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे आफरीदी ने अपनी चैरिटी की मदद के लिए कहा था। मानवता के नाते उन्होंने मदद की थी। इसके आगे हरभजन सिंह ने कहा कि आफरीदी सच में एक बीमार आदमी है, जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है। उन्हें अब बस इतना कहना है कि शाहिद आफरीदी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। आफरीदी को अपने देश पर ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए।

मेरे देश को कुछ भी कहने का किसी को कोई हक नहीं

हरभजन सिंह ने कहा कि वह आफरीदी को सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि हमारे देश के खिलाफ वह जो भी बोले हैं, वह बरदाश्त के बाहर है और आज से वह उनके साथ सारे रिश्ते तोड़ते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस देश में पैदा हुए हैं और इसी देश में मरेंगे। 20 साल से भी अधिक समय तक इस देश के लिए खेला भी है। इसके लिए मैच जीते हैं और किसी को भी उनके देश के खिलाफ कुछ कहने का हक नहीं है।

भारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला

गंभीर ने आफरीदी को जोकर कहा

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तान के पास सात लाख की फोर्स है। इसका समर्थन 20 करोड़ लोग करते हैं। यह कहना है ’16 साल’ के आफरीदी का। इसके बावजूद वे कश्मीर के लिए 70 सालों से भीख मांग रहे हैं। गंभीर ने कहा कि आफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों के लिए वे कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं ले सकते। बांग्लादेश याद है?

Home / Sports / Cricket News / Shikhar Dhawan ने Shahid Afridi को दिया मुंहतोड़ जवाब, हमारा एक सवा लाख के बराबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो