scriptफिल सिमंस फिर बने विंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, रवि शास्त्री को दी थी टक्कर | Simmons again became head coach of the Windies cricket team | Patrika News
क्रिकेट

फिल सिमंस फिर बने विंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, रवि शास्त्री को दी थी टक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए इस खिलाड़ी ने आवेदन दिया था, लेकिन वह रवि शास्त्री से पिछड़कर रेस से बाहर हो गए थे।

नई दिल्लीOct 15, 2019 / 04:25 pm

Mazkoor

Phil simmons

सेंट जोंस : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की दावेदारी में रवि शास्त्री से पिछड़ गए फिल सिमंस अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बन गए हैं। यह इस टीम के साथ उनका दूसरा कार्यकाल है। 2016 में भी वह तकरीबन छह महीने तक इस टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। बाद में बोर्ड से विवाद के कारण उन्हें हटा दिया गया था। इस बार उन्हें चार साल का कार्यकाल दिया गया है। वह 2023 विश्व कप तक विंडीज क्रिकेट टीम के साथ बने रहेंगे।

हर साल टी-20 विश्व कप कराने का आईसीसी ने दिया प्रस्ताव, तीन साल पर होगा वनडे वर्ल्ड कप

बतौर कोच सिमंस के खाते में कई उपलब्धियां

फिल सिमंस जब पहली बार 2016 में विंडीज टीम को कोच बने थे तो उन्हीं की कोचिंग में विंडीज ने 2016 का टी-20 विश्व कप अपने नाम किया था, लेकिन विंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल लंबा नहीं चला। छह महीने में उन्हें पद छोड़ना पड़ा। इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बतौर मुख्य कोच काम करना शुरू किया और इस टीम को 2019 वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई करवाया। हालांकि उविश्व कप में अफगानिस्तान की टीम अच्छा नहीं कर सकी और वह अंकतालिका में सबसे नीचे रही। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद वह हाल में बतौर मुख्य कोच कैरिबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के साथ जुड़े और उसे खिताब दिलाया।

बोर्ड ने कहा सुधार रहे हैं गलती

क्रिकेट वेस्टइंडीज केक अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि फिल सिमंस को वापस लाकर वह न सिर्फ गलती सुधार रहे हैं, बल्कि इस बात के लिए भी आश्वस्त हैं कि सीडब्लूआई ने सही समय पर सही काम के लिए सही इंसान को चुना है। इसके अलावा उन्होंने अंतरिम कोच फ्लॉयड रीफर का भ्ज्ञी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि बतौर अंतरिम कोच उन्होंने काफी मेहनत की।

क्रिकेट श्रीलंका अध्यक्ष ने कहा, अगली बार पाकिस्तान जाने से पहले खिलाड़ियों करनी होगी बात

बोर्ड निदेशक ने जताई खुशी

फिल सिमंस के कोच नियुक्त किए जाने पर वेस्टइंडीज बोर्ड के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने खुशी जताते हुए कहा कि एक मजबूत चयन प्रक्रिया के बाद फिल सिमंस दोबारा मुख्य कोच नियुक्त कर वह काफी खुश हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि अंतरराष्ट्रीय टीम में सुधार के लिए जो जरूरी अनुभव और नेतृत्व क्षमता की जरूरत होती है, उसे फिल टीम में लेकर आएंगे।

Home / Sports / Cricket News / फिल सिमंस फिर बने विंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, रवि शास्त्री को दी थी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो