SL vs BAN: लसिथ मलिंगा खेलेंगे करियर का आखिरी वनडे मैच, बांग्लादेश को खलेगी शाकिब की कमी

SL vs BAN: लसिथ मलिंगा खेलेंगे करियर का आखिरी वनडे मैच, बांग्लादेश को खलेगी शाकिब की कमी

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 26 2019 01:43:32 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 01:45:29 PM (IST) क्रिकेट

लसिथ मलिंगा ( Lasith Malinga ) बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलेंगे।

कोलंबो। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। ये मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर ढाई बजे शुरू होगा। आपको बता दें कि ये मैच श्रीलंका के सबसे अनुभवी और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के करियर का आखिरी वनडे मैच होने वाला है। इस सीरीज के आगाज से पहले ही लसिथ मलिंगा ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि मलिंगा टी20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे और टी20 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे।

ग्लोबल टी-20 कनाडा में भी युवराज सिंह की असफलता दौर जारी, पहले मैच में हुए फ्लॉप

मलिंगा को जीत की विदाई देना चाहेगी उनकी टीम

श्रीलंकाई टीम की कोशिश यही रहेगी कि लसिथ मलिंगा को जीत के साथ विदाई दी जाए, लेकिन ये इतना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि बांग्लादेश की टीम जबरदस्त लय में है। हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को हराकर दो बड़े उलटफेर किए थे। इसके अलावा जिन मैचों में उसकी हार भी हुई तो वो बहुत कम अंतर से हुई थी। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम का विश्व कप में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था।

कैसा है विराट और रोहित का रिश्ता? टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने किया खुलासा

मुर्तजा की जगह तमीम इकबाल करेंगे बांग्लादेश की कप्तानी

सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश की तरफ से जो बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो ये कि टीम की कप्तानी अनुभवी तमीम इकबाल करेंगे। तमीम इकबाल को मशरफे मुर्तजा की जगह कप्तान बनाया गया है। मुर्तजा चोट की वजह से इस दौरे पर नहीं जा पाए हैं। वैसे बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी कमजोरी इस दौरे पर उनके ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नहीं होना है। बांग्लादेश की तरफ से विश्व कप 2019 के हीरो शाकिब को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। शाकिब ने वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले से धमाल मचाया था।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, थिसारा परेरा, धनंजय डी सिल्वा, लसिथ मलिंगा, अकिला दानंजया, नीलू उडाना।

बांग्लादेश: तमीम इकबाल (कप्तान), सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, रूबेल हुसैन

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned