scriptICC अवार्ड में स्टीवन स्मिथ और डिविलियर्स का बजा डंका | Steven Smith tops ICC awards, wins player and test cricketer of the year award | Patrika News
Uncategorized

ICC अवार्ड में स्टीवन स्मिथ और डिविलियर्स का बजा डंका

ICC पुरस्कारों में इस बार किसी भारतीय को जगह नहीं मिली,स्मिथ सातवें क्रिकेटर हैं जिन्होंने एक ही साल में दोनों टॉप अवार्ड जीते हैं

Dec 23, 2015 / 01:23 pm

शक्ति सिंह

Steven Smith

Steven Smith

दुबई। आईसीसी के सालाना पुरस्कारों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ की बादशाहत रही है। स्मिथ प्लेयर ऑफ द ईयर के साथ ही टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुने गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। आईसीसी पुरस्कारों में इस बार किसी भारतीय को जगह नहीं मिली। 

स्मिथ सातवें क्रिकेटर हैं जिन्होंने एक ही साल में दोनों टॉप अवार्ड जीते हैं। स्मिथ से पहले राहुल द्रविड़(2004), जैक्स कालिस(2005), रिकी पोटिंग(2006), कुमार संगकारा(2012), माइकल क्लार्क(2013) और मिचेल जॉनसन(2014) दोनों पुरस्कार जीत चुके हैं। वहीं डिविलियर्स ने लगातार दूसरे साल वनडे क्रिकेटर के पुरस्कार पर अपना नाम लिखाया है। उनके साथी फाफ डु प्लेसी को टी20 परफोर्मेंस ऑफ द ईयर पुरस्कार मिला है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ 56 गेंद में 119 रन की पारी के लिए उन्हें यह अवार्ड मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जॉस हेजलवुड को इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। महिलाओं में वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मैग लेनिंग और टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब वेस्ट इंडीज की स्टेफनी टेलर को दिया गया। रिचर्ड केटलब्रॉ को अंपायर ऑफ द ईयर चुना गया। केटलब्रॉ लगातार तीसरे साल सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुने गए हैं। न्यूजीलैण्ड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को खेल भावना के लिए स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड दिया गया। संयुक्त अरब अमीरात के खुर्रम खान को एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

Home / Uncategorized / ICC अवार्ड में स्टीवन स्मिथ और डिविलियर्स का बजा डंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो