भारतीय दौरे के लिए टीम में चयन न होने पर डेल स्टेन ने विराट कोहली से मांगी माफी

भारतीय दौरे के लिए टीम में चयन न होने पर डेल स्टेन ने विराट कोहली से मांगी माफी

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 14 2019 07:58:50 PM (IST) | Updated: Aug, 14 2019 07:59:55 PM (IST) क्रिकेट

Dale Steyn टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ओर से वनडे और टी-20 टीम में खेलने की इच्छा जताई थी।

जोहॉन्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ( South Africa cricket team ) के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन ( Dale Steyn ) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उन्होंने क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन भविष्य की टीम तैयार करने के चक्कर में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ( ( CSA ) ने अपने इस दिग्गज गेंदबाज को भारत दौरे पर अगले महीने खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना है। इस पर स्टेन ने गहरी निराशा जताई है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका को इस दौरे टी-20 और टेस्ट मैच खेलना है। इस दौरे पर वनडे मैच नहीं होने हैं।

क्विंटन डिकॉक को बनाया है कप्तान

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को टी-20 टीम का ऐलान किया है। इसमें उसने युवाओं को तरजीह दी है। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है और इससे पहले तीनों फॉर्मेट के कप्तान रहे फॉफ डु प्लेसिस को टीम में जगह भी नहीं दी गई है। बोर्ड ने गेंदबाजी में भी युवाओं पर भरोसा जताया है। उसने डेल स्टेन जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज की अनदेखी कर टेम्बा बावुमा, बजोर्न फॉरट्यूइन और एनरिक नोर्ट्जे को टीम में जगह दी है।

क्रुणाल पांड्या को रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में कोई खास अंतर नहीं नजर आता

स्टेन ने सीएसए पर चुटकी ली

टी-20 टीम में जगह न मिलने पर डेल स्टेन ने ट्विटर पर इस पर निराशा जताते हुए सीएसए पर चुटकी भी ली। उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में लिखा- सीएसए चयनकर्ता शायद उनका नंबर भूल गए हैं। उन्होंने आगे लिखा कि कोचिंग स्टाफ की अदला-बदली में सीएसए शायद उनका नंबर गंवा बैठा है।

 

अब दक्षिण अफ्रीका की नजर भविष्य पर, इसलिए भारत दौरे के लिए चुनी ऐसी टीम

विराट कोहली से मांगी माफी

इसके अलावा डेल स्टेन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से माफी भी मांगी। उन्होंने लिखा- विराट से माफी, साथ ही लाखों प्रशंसकों से भी। बता दें कि डेल स्टेन आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से खेलते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned