scriptपाकिस्तान जाने से पहले टीम के तेज गेंदबाज को चढ़ा बुखार, चयनकर्ताओं ने किया बाहर | Suranga Lakmal ruled out of pakistan Test Series due to Fever | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान जाने से पहले टीम के तेज गेंदबाज को चढ़ा बुखार, चयनकर्ताओं ने किया बाहर

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 दिसंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

नई दिल्लीDec 09, 2019 / 10:45 am

Kapil Tiwari

suranga_lakmal.jpeg

कोलंबो। श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में 11 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम रविवार को पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई, लेकिन इस दौरे से पहले श्रीलंकाई टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बीमार होने की वजह से इस दौरे से अपने नाम वापस ले लिया है।

इस युवा गेंदबाज को मिली लकमल की जगह

जानकारी के मुताबिक, टीम के पूर्व कप्तान सुरंगा लकमल को डेंगू बुखार हुआ है, जिसकी वजह से वो इस दौरे पर नहीं जा पाए हैं। सेलेक्टर्स ने लकमल की जगह युवा गेंदबाज असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया है। असिता फर्नांडो ने साल 2017 में आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से उन्होंने श्रीलंका की टीम में जगह नहीं दी गई थी। 2017 में असिता ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका अंडर 23 और इमर्जिंग टीम के लिए खेला है।

लकमल का बाहर होना टीम के लिए कितना बड़ा झटका?

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरंगा लकमल के लिए पाकिस्तान दौरा अहम माना जा रहा था। पाकिस्तान में श्रीलंका का टीम लंबे समय बात टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलकर 141 विकेट हासिल करने वाले लकमल का अनुभव टीम के लिए इस दौरा पर काफी अहम साबित हो सकता था।

आपको बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। पहला टेस्ट 11 दिसंबर से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 19-23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान जाने से पहले टीम के तेज गेंदबाज को चढ़ा बुखार, चयनकर्ताओं ने किया बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो