scriptSuresh Raina बोले, यह खिलाड़ी था Team India का Wasim Akram, पाकिस्तान में लिया था Hattrick | Suresh Raina said, irfan pathan was Wasim Akram of Team India | Patrika News
क्रिकेट

Suresh Raina बोले, यह खिलाड़ी था Team India का Wasim Akram, पाकिस्तान में लिया था Hattrick

महज 19 साल की उम्र में ही Irfan Pathan ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था। इस दौरे पर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से उन्होंने सबको बहुत प्रभावित किया था।

नई दिल्लीJun 07, 2020 / 07:37 pm

Mazkoor

Suresh Raina

Suresh Raina

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे बाएं हाथ के मध्यक्रम के भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक शो में बताया कि किस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तुलना विश्व के सर्वकालिक महानतम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) से होती थी। उन्होंने इस शो के दौरान भारतीय हरफनमौला इरफान पठान (Irfan Pathan) की जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि स्विंग के महारथी इरफान पठान की गेंदबाजी का तरीका और उनका लुक काफी हद तक वसीम अकरम से मिलता था। इसके अलावा उनकी गेंदों में स्विंग भी कमाल का था। इस कारण उनकी तुलना वसीम अकरम से होती थी। रैना ने कहा कि जब तक उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया, पठान तब तक बड़ा नाम बन चुके थे।

पांच महीने की चुप्पी के बाद Hardik Pandya की एक्स गर्लफ्रेंड ने कहा, सोशल मीडिया पर कुछ नहीं कहूंगी

महज 19 साल की उम्र में अपना प्रभाव छोड़ा

सुरेश रैना ने कहा कि उस वक्त हर कोई इरफान पठान की तुलना वसीम अकरम से करता था। वह अपने लंबे और घुंघराले बालों की वजह से किसी शैंपू के ब्रांड एम्बेसडर लगते थे। रैना ने कहा कि जब वह 2005 में टीम इंडिया में आए, तब तक इरफान पठान काफी बड़ा नाम बन चुके थे। वह काफी लोकप्रिय हो चुके थे। महज 19 साल की उम्र में ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था। उस वक्त अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी से उन्होंने सबको बहुत प्रभावित किया था। 2004 में पठान पाकिस्तान दौरे पर गए थे। वहां मुल्तान टेस्ट में छह विकेट लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

IPL 2020 देश में कराने पर BCCI में एक राय नहीं, कुछ हर हाल में कराना चाहते हैं टूर्नामेंट

मियांदाद ने की थी विवादित टिप्पणी

मुल्तान टेस्ट में इरफान पठान के शानदार प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान के मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने एक विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि इरफान जैसे तेज गेंदबाज तो पाकिस्तान की गलियों में मिल जाते हैं। इरफान पठान ने इस शो में उस घटना को याद करते हुए कहा था कि उनके पिता को यह टिप्पणी पसंद नहीं आई थी। इसके दो साल बाद 2006 में एक बार फिर से इरफान पठान को पाकिस्तान दौरे पर टीम में जगह मिली थी। इस मौके को उन्होंने हाथ से नहीं जाने दिया। इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में ही उन्होंने अपना दूसरा हैट्रिक (Hattrick) लिया और ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। इस हैट्रिक के जरिये उन्होंने पाकिस्तान का शीर्षक्रम झकझोर कर रख दिया था। उन्होंने सलमान बट्ट (Salman Butt), यूनिस खान (Younis Khan) और मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को लगातार तीन गेंद पर पैवेलियन भेजकर अपना हैट्रिक पूरा किया था।

Home / Sports / Cricket News / Suresh Raina बोले, यह खिलाड़ी था Team India का Wasim Akram, पाकिस्तान में लिया था Hattrick

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो