scriptआईपीएल में अश्विन पर सस्पेंस, पैसों के कारण पंजाब और दिल्ली के बीच डील फंसा | Suspense on Ashwin in IPL deal stuck between Punjab and Delhi | Patrika News

आईपीएल में अश्विन पर सस्पेंस, पैसों के कारण पंजाब और दिल्ली के बीच डील फंसा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2019 05:33:19 pm

Submitted by:

Mazkoor

अश्विन का दिन अच्छा नहीं चल रहा है और यह लंबा ही होता जा रहा है। वह अब टेस्ट टीम के भी स्थायी सदस्य नहीं रहे और आईपीएल में भी मामला फंसता नजर आ रहा है।

Ravichandran ashwin

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का बुरा समय लंबा ही होता जा रहा है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त करियर रिकॉर्ड रखने वाले अश्विन पहले टीम इंडिया के सीमित ओवरों से बाहर किए गए। इसके बाद अब टेस्ट टीम में भी उनकी स्थायी जगह नहीं बची है। इस बीच अब अगले सीजन में उनके आईपीएल टीम को लेकर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। स्थिति साफ होने में अभी हालांकि वक्त है, लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि अश्विन से पीछा छुड़ाना चाह रही किंग्स इलेवन पंजाब की दिल्ली कैपिटल्स से डील भी पैसों के चलते फंस गया है।

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने के बाद अजहर ने टीआरएस अध्यक्ष से मांगी मदद

दिल्ली कैपिटल्स ने दिखाई थी दिलचस्पी

ऐसी खबर है कि आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ट्रांसफर विंडों के जरिये किसी और टीम को बेचना चाह रही है। इस डील में दिल्ली कैपिटल्स ने दिलचस्पी दिखा रही है। वह उन्हें अपनी टीम में उन्हें शामिल करना चाहती है। इसके लिए उसने पंजाब से संपर्क भी साधा है, लेकिन मामला पैसों पर अटक गया है। इन दोनों के बीच पैसों पर बात नहीं बन पा रही है। इस कारण कोई निर्णय नहीं हो पा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस वजह से यह संशय बना हुआ है कि अश्विन पंजाब के साथ बने रहेंगे या दिल्ली कैपिटल्स के होंगे। एक संभावना यह भी है कि अगर बात नहीं बने तो पंजाब अश्विन को रिलीज कर दे और उन्हें दोबारा नीलामी में उतरना पड़े।

इस वजह से मामला है अटका

आईपीएल के नियम के मुताबिक खिलाड़ी को खरीदने वाली फ्रेंचाइजी को यह तय करना होता है कि खिलाड़ी का वेतन या तो मौजूदा वेतन के बराबर हो या फिर उससे ज्यादा और मामला अश्विन की रकम को लेकर ही फिक्स नहीं हो पा रही है। यही कारण है कि डील अटका पड़ा है।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बोले शिखर धवन, उन्हें पता है कि कब कहना है क्रिकेट को अलविदा

अश्विन को लेकर नहीं हो रही डील : पंजाब

इस बीच किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन को लेकर किसी तरह की डील नहीं हो रही है। इसकी वजह यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी अनुमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि अश्विन को लेकर बात तभी हो सकती है, जब बोर्ड इसकी अनुमति दे। अश्विन कुछ दिन पहले तक काउंटी करार के कारण इंग्लैंड में थे। भारत आने के बाद बोर्ड से अभी उनकी कोई बात नहीं हुई है। इस कारण डील अटकी पड़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो