scriptT20 एशिया कप: फाइनल में आज होगी भारत-बांग्लादेश भिड़ंत | T20 Asia Cup: India-Bangladesh will fight for final victory | Patrika News
Uncategorized

T20 एशिया कप: फाइनल में आज होगी भारत-बांग्लादेश भिड़ंत

T20 एशिया कप के फाइनल में रविवार को भारत तथा बांग्लादेश के बीच खिताबी भिडंत होगी, इस मुकाबले में अगर भारत जीत जाता है तो एक नया रिकॉर्ड बनेगा

Mar 06, 2016 / 09:10 am

सुनील शर्मा

Asia Cup 2016

Asia Cup 2016

ढाका। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अजेय क्रम को जारी रखते हुए रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी।

पिछले 10 में से नौ ट्वंटी-20 मुकाबले अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में पलड़ा भारी माना जा रहा है, लेकिन टूर्नामेंट में श्रीलंका और फिर पाकिस्तान को पस्त कर चुकी मेजबान टीम को कम भी नहीं आंका जा सकता।

एेसे में दोनों ही टीमें ट्वंटी-20 विश्व कप से पहले इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर अपना दावा मजबूत करने उतरेंगी। अब तक भारत और श्रीलंका पांच-पांच बार एशिया कप खिताब जीत चुके हैं, एेसे में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पास रिकॉर्ड छठी बार और अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को दूसरी बार यहां चैम्पियन बनाने का यह सुनहरा मौका होगा।

पहली बार
दिलचस्प यह है कि भारतीय टीम का एशिया कप के फाइनल में हमेशा ही श्रीलंका से मुकाबला हुआ है, लेकिन यह पहली बार है जब वह किसी अन्य टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उतर रही है।

ढाका में दबदबा
भारतीय टीम ने यहां शेरे बांग्ला स्टेडियम में अब तक 10 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं जिनमें से उसे सिर्फ एक बार शिकस्त झेलनी पड़ी है। पिछले ट्वंटी-20 विश्व कप फाइनल में इस मैदान पर भारत श्रीलंका के हाथों हारकर खिताब गंवा बैठा था।

Home / Uncategorized / T20 एशिया कप: फाइनल में आज होगी भारत-बांग्लादेश भिड़ंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो