scriptT20 World Cup 2024: पहले ही राउंड से बाहर हो जाएगी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड? पड़ोसियों ने दिया झटका | t20 World cup 2024 england super 8 qualification scnerio after washed out match against scotland know all details | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: पहले ही राउंड से बाहर हो जाएगी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड? पड़ोसियों ने दिया झटका

T20 World Cup के इतिहास में आज तक किसी भी यूरोपियन देश को हराने में असफल रहने वाली इंग्लैंड की 9वें संस्करण में शुरुआत अच्छी नहीं रही है और वह पहले ही मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 2 अंक लेने से चूक गए।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 02:51 pm

Vivek Kumar Singh

England Cricket Team
England Qualification scenario for Super 8: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का सबसे बड़ा इवेंट शुरू हो चुका है। 20 टीमों को अलग अलग 4 ग्रुप्स में बांटा गया है और सिर्फ 2 टीमें ही एक ग्रुप से अगले दौर में पहुंचेंगी। इंग्लैंड ने अपना अभियान का आगाज स्कॉटलैंड (ENG vs SCO) के साथ किया लेकिन शुरुआत मनमुताबिक नहीं रहा। पहले 10 ओवर में 90 रन लुटानें वाले इंग्लैंड के गेंदबाजों पर इंद्रदेव ने रहम खाया और मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। बारबाडोस में रन चेज करना आसान नहीं होता और अगर स्कॉटलैंड 200 का स्कोर खड़ा कर देती तो इंग्लैंड को 1 अंक भी मिलना मुश्किल हो जाता।

England पर बाहर होने का खतरा

हालांकि अब एक अंक लेकर इंग्लैंड अपने ग्रुप में नामीबिया के बाद दूसरे स्थान पर है और अब उसके पास सिर्फ 3 मैच बचे हैं। 8 जून को इंग्लैंड की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। अगर इस मैच में इंग्लैंड हार जाती है तो उसके अगले दौर में पहुंचने की संभावना को बड़ा झटका लगेगा। हालांकि नामीबिया और ओमान को हराना डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन के लिए ज्यादा मुश्किल काम नहीं है लेकिन अगर उलटफेर हुआ तो इंग्लैंड पहले ही दौर से बाहर हो जाएगी।

यूरोपियन टीम ने पहली बार नहीं किया निराश

2010 में पहली बार वर्ल्ड चैपंयन बनने वाली इंग्लैंड ने 2022 में दूसरी बार खिताब जीता था और अब जोस बटलर की अगुवाई में टीम खिताब डिफेंड करने पहुंची है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब यूरोपियन देशों के साथ इंग्लैंड को मुश्किल हुई है। टी20 के इतिहास में अब तक इंग्लैंड 5 बार यूरोपियन देशों का सामना कर चुकी है और एक बार भी जीत नहीं मिली है। तीन मैचों में उन्हें हार मिली है तो दो मैच बारिश की वजह से टाई हुए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: पहले ही राउंड से बाहर हो जाएगी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड? पड़ोसियों ने दिया झटका

ट्रेंडिंग वीडियो