scriptअगर नहीं हुई अनहोनी तो इस बार T20 World Cup के लिए तैयार होगी इंडिया की सबसे मजबूत टीम | t20 world cup 2024 probable team india squad suryakumar yadav riyan pa | Patrika News
क्रिकेट

अगर नहीं हुई अनहोनी तो इस बार T20 World Cup के लिए तैयार होगी इंडिया की सबसे मजबूत टीम

2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए अगले कुछ ही दिनो में भारतीय टीम का चयन हो सकता है और माना जा रहा है कि इस बार भारत की सबसे मजबूत टीम इस टू्र्नामेंट के लिए जा सकती है।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 03:15 pm

Vivek Kumar Singh

patrika_sports_ip.jpg

,,

टी20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज इस समय चोटों से जूझ रहा है। सूर्याकुमार यादव इस साल की शुरुआत से ही क्रिकेट से दूर हैं और उन्हें जनवरी में ही ग्रोइन सर्जरी करवानी पड़ी थी। आज से लगभग 2 महीने बाद टी20 वर्ल्डकप 2024 की शुरुआत होगी और भारतीय टीम का सबसे शानदार बल्लेबाज इस समय क्रिकेट मैदान से दूर है, जो टीम इंडिया और फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है। हालांकि वह एनसीए में लगातार इससे उबरने में लगे हैं और उम्मीद है कि अगले सप्ताह से वह मुंबई इंडियंस के खेले में शामिल हो जाएं।

लेकिन क्या हुआ अगर सूर्या नहीं हुए फिट?

सूर्यकुमार यादव अगर फिट नहीं होते तो यह टी20 वर्ल्डकप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। जिस तरह से सूर्या इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हैं, वैसे मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में कोई नहीं है। हालांकि अगर वह फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह भरने के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ी तैयार हैं लेकिन सूर्या की कमी को पूरी करना इतना आसान नहीं है। आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले रियान पराग और शिवम दुबे को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।
इसके अलावा मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और वह कब तक वापसी कर पाएंगे, इसको लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। अगर शमी फिट नहीं हुए तो उनकी जगह एक बार लखनऊ सुपरजायंट्स के सनसनी मयंक यादव के बारे में जरूर सोचा जा सकता है। इसके अलावा मोहित शर्मा और मुकेश कुमार पर भी विचार किया जाए तो गलत नहीं होगा।

कुछ ऐसी दिख सकती है Team India

रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव/ रियान पराग/ शिवम दुबे, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी/ मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल और ऋषभ पंत/ जितेश शर्मा

Home / Sports / Cricket News / अगर नहीं हुई अनहोनी तो इस बार T20 World Cup के लिए तैयार होगी इंडिया की सबसे मजबूत टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो