scriptकीवी दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टला, हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट का है इंतजार | Team India s selection postponed for new zealand tour | Patrika News
क्रिकेट

कीवी दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टला, हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट का है इंतजार

बीसीसीआई के सीनियर चयनकर्ता टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पांड्या को कीवी दौरे पर चाहते हैं। वह फिलहाल बेंगलूरु स्थित एनसीए में पुनर्वास पर हैं।

नई दिल्लीJan 19, 2020 / 07:11 pm

Mazkoor

team india

team india

मुंबई : रविवार 19 जनवरी को टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट टीम का चयन न्यूजीलैंड दौरे के लिए होना था। इसे अब कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को फिट होने के लिए कुछ और समय देना चाहता है। बता दें कि कीवी दौरे पर होने वाले पांच टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन पहले ही हो चुका है। यह सीरीज इसी महीने 24 तारीख से होना है। इसके बाद कीवी दौरे पर तीन वनडे और फिर इतने ही टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

गौतम गंभीर और मदनलाल बन सकते हैं क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य

हार्दिक के फिटनेस रिपोर्ट का है इंतजार

बीसीसीआई के सीनियर चयनकर्ता टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पांड्या को कीवी दौरे पर चाहते हैं। वह फिलहाल बेंगलूरु स्थित एनसीए में पुनर्वास पर हैं। अभी एनसीए की ओर से बीसीसीआई को हार्दिक का फिटनेस रिपोर्ट नहीं मिला है। एक बीसीसीआइ अधिकारी ने बताया कि हमारे लिए फिट हार्दिक बहुत जरूरी हैं। इसलिए जब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की ओर से उन्हें हार्दिक की फिटनेस पर अपडेट मिल जाएगा, उसके बाद ही टीम इंडिया का चयन किया जाएगा। इसी वजह से चयनकर्ता कुछ दिन इंतजार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हार्दिक फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह सूर्यकुमार को वनडे टीम में चुना जा सकता है, जो पहले से ही इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड में मौजूद हैं।

राहुल और पृथ्वी शॉ पर भी है नजर

चयनकर्ताओं की नजर केएल राहुल और और पृथ्वी शॉ के प्रदर्शनों पर भी लगी हुई है। राहुल ने वनडे में हाल के दिनों शानदार प्रदर्शन किया है तो वहीं पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट के बाद इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। केएल राहुल का वनडे टीम में तो स्थान पक्का नजर आता है, लेकिन टेस्ट के लिए उन्हें पृथ्वी शॉ से जबरदस्त चुनौती मिल रही है।

रणजी ट्रॉफी : मेघालय के संजय यादव ने बरपाया कहर, आतिशी दोहरा शतक लगाने के बाद लिए छह विकेट

विराट की पसंद हैं राहुल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की हालांकि टेस्ट टीम में भी केएल राहुल को चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से निकालना मुश्किल होगा। वह पृथ्वी शॉ या युवा शुभमान गिल से ज्यादा बेहतर साबित हो सकते हैं। इसको देखते हुए तीसरे ओपनर के रूप में राहुल का पलड़ा भारी लगता है। इसके अलावा टीम इंडिया वनडे टीम में कीवी दौरे पर एक स्पिनर को हटाकर नवोदित तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल कर सकती है।

Home / Sports / Cricket News / कीवी दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टला, हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट का है इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो