scriptTest runs of the entire Indian team are not equal to Joe Root, shocking figures revealed India vs England | IND vs ENG : जो रूट के बराबर नहीं हैं पूरी भारतीय टीम के टेस्ट रन, सामने आया चैंकाने वाला अंकाड़ा | Patrika News

IND vs ENG : जो रूट के बराबर नहीं हैं पूरी भारतीय टीम के टेस्ट रन, सामने आया चैंकाने वाला अंकाड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 05:01:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दूसरे टेस्ट में खेलने वाली भारतीय टीम के टेस्ट रनों पर नज़र डाली जाये तो उनके आंकड़े इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के टेस्ट रनों के बराबर भी नहीं हैं। यह खुलासा मशहूर क्रिकेट आंकड़ेबाज मोहनदास मेनन ने एक ट्वीट कर किया है।

ind_vs_eng_lost_.jpg

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुक़ाबला 2 फरवरी यानि कल से खेला जाएगा। विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टेस्ट से पहले एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है।

दूसरे टेस्ट में खेलने वाली भारतीय टीम के टेस्ट रनों पर नज़र डाली जाये तो उनके आंकड़े इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के टेस्ट रनों के बराबर भी नहीं हैं। यह खुलासा मशहूर क्रिकेट आंकड़ेबाज मोहनदास मेनन ने एक ट्वीट कर किया है। रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 136 मुकाबलों में 49.99 की औसत के साथ 11447 रन बनाए हैं। वहीं अगर पूरे भारतीय स्क्वॉड की बात करें तो रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड के मिकालर भी इतने रन नहीं है।

मौजूदा भारतीय स्क्वॉड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-
रोहित शर्मा (कप्तान)- 3800 रन
श्रीकर भारत (विकेटकीपर)- 198 रन
यशस्वी जयसवाल- 411 रन
शुबमन गिल- 1063 रन
श्रेयस अय्यर- 755 रन
रविचंद्रन अश्विन- 3222 रन
अक्षर पटेल- 574 रन
मोहम्मद सिराज- 101 रन
जसप्रीत बुमराह- 219 रन
रजत पाटीदार- डेब्यू नहीं हुआ
वॉशिंगटन सुंदर- 265
कुलदीप यादव- 94
सरफराज खान- डेब्यू नहीं हुआ
आवेश खान- डेब्यू नहीं हुआ
सौरभ कुमार- डेब्यू नहीं हुआ
मुकेश कुमार- 0
ध्रुव जुरेल- डेब्यू नहीं हुआ

दूसरे टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम ने मिलकर 10,702 रन बनाए हैं जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के सबसे अधिक 3800 रन हैं। रोहित शर्मा के बाद मौजूदा भारतीय स्क्वॉड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज आर अश्विन हैं। अश्विन ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 3222 रन बनाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो