scriptबेटों को नागवार गुजरी मां को स्मैक की सप्लाई | Sunil murder case | Patrika News
नई दिल्ली

बेटों को नागवार गुजरी मां को स्मैक की सप्लाई

पुलिस ने चार दिन पूर्व श्रीबालाजी थाना क्षेत्र के अलाय कस्बे में हुए हत्याकांड का सोमवार को सनसनीखेज खुलासा किया।

नई दिल्लीJan 26, 2016 / 01:26 pm

santosh

पुलिस ने चार दिन पूर्व श्रीबालाजी थाना क्षेत्र के अलाय कस्बे में हुए हत्याकांड का सोमवार को सनसनीखेज खुलासा किया। पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 22 जनवरी को अलाय में हुई एक युवक की हत्या के एक महिला सहित उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा किया कि सुनील बिश्नोई की हत्या के पीछे स्मैक का नशा मुख्य वजह बनी।

एसपी गौरव श्रीवास्तव ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि 22 जनवरी को अलाय गांव की स्कूल के पास सुनील पुत्र मदनलाल विश्नोई नामक युवक का शव मिला था। परिजनों ने बताया कि सुनील 21 जनवरी को 5 हजार रुपए लेकर लाइसेंस बनवाने की बात कहकर घर से निकला था। हत्या का मामला सामने आने पर इस सम्बन्ध में परिजनों ने श्रीबालाजी थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने एसएफएल व एमओबी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए।

समझाइश से नहीं बनी बात तो उतारा मौत के घाट
एसपी ने बताया कि डीएसपी धर्मेन्द्र यादव के नेतृत्व में खींवसर थानाधिकारी भारत रावत, श्रीबालाजी व कोतवाली पुलिस, साइबर एक्सपर्ट रामावतार, कांस्टेबल हनुमानराम, लक्ष्मणराम की एक टीम बनाई गई तथा गहनता से पूछताछ की। पुलिस टीम को सुनील की पिछली दो-तीन माह की गतिविधियों के आधार पर हत्या के आरोपी दिनेश पर संदेश हुआ। पुलिस जांच में सामने आया कि सुनील स्मैक पीता था और सीता नाम की महिला से उसका सम्पर्क था। सीता भी सुनील से स्मैक लेती थी। सुनील द्वारा बार-बार सीता से मिलना व उसे स्मैक देना उसके दोनों बेटों सुनील व दिनेश को बुरा लग रहा था। दोनों भाई सुनील से नाराज थे। उन्होंने कई बार सुनील से समझाइश की, लेकिन सुनील द्वारा नहीं मानने पर 21 जनवरी को दिनेश चाकू लेकर घर से निकला और मौका मिलते ही उसने सुनील को मौत के घाट उतार दिया।

सबूत मिटाने का प्रयास असफल
आरोपी दिनेश ने सुनील की हत्या को अंजाम देने के बाद उसका मोबाइल घर लेकर आ गया। वहां पर आरोपियों ने दिनेश के खून से सने कपड़े आदि जला दिए और मोबाइल तोड़ दिया। किसी को भनक नहीं लगने के चक्कर में वहां से उनकी मां सीता के साथ दोनों पुत्र बीकानेर चले गए। जहां उन्होंने सबूत मिटाने को लेकर मोबाइल को पानी के गड्ढ़े में डाल दिया। टीम द्वारा गहन अनुसंधान के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पानी के गड्ढ़े से मोबाइल भी निकाला गया। उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस मौके पर डीएसपी धर्मेंद्र यादव, कोतवाल जब्बर सिंह चौहान, श्रीबालाजी थानाधिकारी संपत सिंह मौजूद थे।

स्मैक मामले की होगी जांच
एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि हत्या के मामले में स्मैक जैसे घातक नशीले पदार्थ के सेवन की जानकारी सामने आई है। सुनील स्मैक कहां से लाता था, उसको कौन-कौन लोग सप्लाई करते थे, इस सम्बन्ध में जानकारी जुटाई जा रही है। सुनील सीता के अलावा अलाय के आस-पास के गांवों में जिन लोगों को स्मैक बेचने व सप्लाई करने का काम करता था उनकी जानकारी ली जा रही है।
 
अवैध सम्बन्ध की नहीं है पुष्टि
श्रीवास्तव ने बताया कि सुनील व महिला सीता के बीच अवैध सम्बन्ध होने की जानकारी सामने नहीं आई है। अनुसंधान में बताया गया है कि सुनील गांव में अवैध संबंधों के बारे में झूठी चर्चा करता था, जो दोनों भाईयों को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने समाज में खराब हो रही प्रतिष्ठा को बचाने के चक्कर में वारदात को अंजाम दिया है।

Home / New Delhi / बेटों को नागवार गुजरी मां को स्मैक की सप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो