scriptक्रिकेट वर्ल्ड कपः विराट कोहली को नई जर्सी पसंद है! | Virat Kohli gives 8 points out of 10 given to Orange Jersey | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेट वर्ल्ड कपः विराट कोहली को नई जर्सी पसंद है!

भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli को भाई नई जर्सी
Indian Cricket Team इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहनेगी ऑरेंज जर्सी

नई दिल्लीJun 30, 2019 / 02:28 pm

Manoj Sharma Sports

Virat Kohli

बर्मिंघम। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह नई ‘ऑरेंज जर्सी’ से खुश हैं। हालांकि विराट ने कहा कि उनकी टीम की जर्सी का अहम रंग हमेशा नीला ही रहेगा। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अपना अगला मुकाबला रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेलेगा।

मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “एक मैच के लिए, यह ठीक है। मुझे नहीं लगता कि हम हमेशा के लिए इस तरफ बढ़ रहे हैं क्योंकि नीला हमेशा से हमारा रंग रहा है। हमें उसे पहनने में गर्व होता है। एक बदलाव के लिए और मौके को देखते हुए यह अच्छी किट है।”

TEAM INDIA ने नहीं अपनाया ‘भगवा’ रंग, ICC के इस नियम के तहत बदली जर्सी

उन्होंने कहा, “मुझे यह पंसद आई। मैं इसे आठ अंक दूंगा। मैं किसी कारण यह नहीं कह रहा हूं बल्कि मुझे सच में यह जर्सी अच्छी लगी है। रंगों का संयोजन अच्छा है।”

भारत यह नई जर्सी होम-अवे नियम के तहत पहनेगी क्योंकि मेजबान इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की जर्सी से काफी मिलता जुलता है। इसलिए भारत को नई जर्सी को कुछ अलग तरह से तैयार किया गया है और इसके पिछले हिस्से को नांरगी रंग का बनाया है। वहीं कंधों पर भी केसरिया रंग है।

बीसीसीआई ने जब नई जर्सी जारी की उसके बाद टीम के कई खिलाड़ियों ने नई जर्सी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो डालीं। हालांकि कुछ लोग इस ऑरेंज जर्सी को भगवा जर्सी करार दे रहे हैं।

आंकड़ेः इंटरनेशनल क्रिकेट में एशियाई टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा वनडे मैच

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट कर लिखा, “नई जर्सी के साथ तैयार हूं।”

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी ट्वीटर पर फोटो साझा कर लिखा, “नई जर्सी के साथ अगले मैच के लिए तैयार।”

भारतीय टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम खाते पर महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक की तस्वीरें नई जर्सी के साथ साझा की गई हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) ने भी 54 सेकेंड का वीडियो ट्वीट किया था जिसमें भारतीय खिलाड़ी नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

भारत के इस विश्व कप में छह मैचों में 11 अंक हैं और वह इस समय दूसरे स्थान पर है। उसे सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक अंक चाहिए।

Home / Sports / Cricket News / क्रिकेट वर्ल्ड कपः विराट कोहली को नई जर्सी पसंद है!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो