ऑस्ट्रेलिया दौरा: कोहली ने की रवि शास्त्री की तारीफ, कंगारुओं की स्लैजिंग के लिए बताई स्ट्रैटजी

विराट कोहली ने बताया कि अब वर्ल्ड कप से पहले हम टीम में कोई बदलाव नहीं कर सकते।

By: Kapil Tiwari

Updated: 15 Nov 2018, 09:42 PM IST

मुंबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया टूर एक बड़ी चुनौती है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम कल रवाना होगी। दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली और रवि शास्त्री ने टीम की स्ट्रैटजी से लेकर टीम के माहौल पर बात की। इस दौरान विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री की जमकर तारीफ की और अपने करियर में कामयाबी के लिए रवि शास्त्री को श्रेय दिया।

रवि शास्त्री ने मुझे और धवन को दबाव से निकाला है- कोहली

विराट कोहली ने रवि शास्त्री को लेकर कहा कि टीम में सबसे ज्यादा 'ना' मुझे उनसे (रवि शास्त्री) ही सुनने को मिलती है। विराट ने बताया, 'सबसे ज्यादा ना मुझे कोच से ही सुनने को मिली है, लेकिन ये निजी चीजें होती हैं। ये टीम के एक अंदरूनी माहौल में होती हैं। टीम में हर किसी को अपनी राय रखने की आजादी है। विराट ने आगे कहा कि मेरे करियर को साधने में रवि शास्त्री का अहम योगदान रहा है। विराट ने बताया कि साल 2014 में मेरे इंग्लैंड दौरे पर और 2015 में शिखर धवन को दबाव से बाहर निकालने में रवि शास्त्री ने काफी मदद की है, उनके सुझावों पर ही टीम में मैनें कई बदलाव किए हैं।

रवि भाई का मैनेजमेंट बहुत शानदार है- कोहली

विराट ने आगे कहा कि एक दिन मेरा और रवि भाई दोनों का करियर खत्म हो जाएगा, लेकिन हम सिर्फ एक दी गई जिम्मेदारी के लिए काम करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। विराट ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कहा कि रवि शास्त्री का मैनेजमैंट काफी शानदार है, इसलिए ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भी खास तैयारी की गई है, ऑस्ट्रेलिया में हमारे पास जीत के अलावा कोई विकल्प नहीं है। विराट ने कहा कि हम इस दौरे के साथ-साथ वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार हैं।

कुछ ऐसी है टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयारी

विराट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमारा फोकस बल्लेबाजी पर ज्यादा रहेगा, क्योंकि मौजूदा समय में हमारे गेंदबाज अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। अगर निचले क्रम में ऑलराउंडर रनों से अपना योगदान देने में सफल रहेंगे तो हम किसी भी मैच या सीरीज के नतीजे को बदल सकते हैं। इंग्लैंड में लॉर्ड्स टेस्ट को छोड़ दें तो हमने टुकड़े-टुकड़े में अच्छी बल्लेबाजी की। हां, किसी एक मैच में हमारे बल्लेबाज एक साथ अच्छा नहीं कर पाए।

स्लैजिंग पर कोहली ने दिया ये जवाब

मैच में स्लेजिंग को लेकर कोहली ने कहा कि वह अब कप्तान है और उनके लिेए इन सब चीजों से ज्यादा जरूरी टीम है। हालांकि कोहली ने साफ किया कि टीम कभी इन सब चीजों की शुरुआत नहीं करती हैं हालांकि अगर जरूरत शुरुआत होने पर जवाब जरूर दिया जाएगा।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned