कोहली ने की विलियमसन की तारीफ, बोले- उनके नेतृत्व पर सवाल उठाना सही नहीं

- विराट कोहली ( Virat Kohli ) के नेतृत्व में भारतीय टीम ( Indian Team ) 24 जनवरी से टी20 सीरीज का आगाज करेगी

Kapil Tiwari

January, 2301:54 PM

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने गई भारतीय टीम 24 जनवरी से दौरे का आगाज करने जा रही है। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कीवी कप्तान केन विलियमसन की तारीफ की है। कोहली ने केन विलियमसन का समर्थन करते हुए कहा है कि जब टीम संघर्ष करेगी तो सवाल खड़ें होंगे, लेकिन लीडरशिप यानी नेतृत्व हमेशा परिणामों से नहीं आंका जा सकता।

शोएब ने की सहवाग की बेइज्जती, कहा- तुम्हारे सिर पर बालों से ज्यादा मेरे पास माल है

विलियमसन के समर्थन में क्या बोले कोहली

- दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व पर उस वक्त सवालिया निशान खड़ा हो गया था, जब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कोहली ने विलियमसन का समर्थन किया और कहा, " जब भी आपको झटका लगता है तो इस तरह की बातें पहले भी होती थीं, अब भी होती हैं। मेरा मानना है कि तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करना एक बड़ी जिम्मेदारी है। एक चीज जो मैंने की है कि मैं सिर्फ उस चीज पर फोकस करता हूं कि मैं टीम को आगे ले जाने के लिए क्या कर सकता हूं।"

- विराट कोहली ने आगे कहा, "मैं नहीं मानता कि लीडरशिप को हमेशा परिणामों से आंका जा सकता है। यह उस बारे में है कि आप टीम को एकसाथ कैसे आगे ले जाते हैं। आपकी टीम के खिलाड़ी किस तरह से काम कर रहे हैं और मेरा मानना है कि केन विलियमसन ने ये बखूबी निभाया है। वह अपनी टीम के खिलाड़ियों का सम्मान करता हैं। इसके साथ-साथ वह बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं।।"

अनिल कुंबले ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद, परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में लिया था नाम

ब्रैंडन मैकुलम ने उठाए थे विलियमसन पर सवाल

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने भी सवाल उठाया था कि उनकी कुछ रणनीति काम नहीं कर रही। न्यूजीलैंड को उस सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। मैकुलम ने कहा था कि विलियमसन का धीरे-धीरे कप्तानी की भूमिका प्यार खत्म हो रहा है और वह कम से कम टी 20 प्रारूप में कप्तानी छोड़ सकते हैं। यहां तक कि खुद कप्तान विलियमसन भी चाहते हैं कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड नया कप्तान खोज सकता है, जिसके लिए वे तैयार हैं।

Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned