scriptसहवाग ने की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की भविष्यवाणी | Virender Sehwag predicts India's victory against Pakistanin World Cup | Patrika News
क्रिकेट

सहवाग ने की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की भविष्यवाणी

भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर माइंड गेम शुरू
शोएब बोले- टॉस जीते तो जीत सकता है पाकिस्तान
विश्व कप में भारत के खिलाफ सभी मैच हारा है पाक

नई दिल्लीJun 14, 2019 / 04:33 pm

Kapil Tiwari

Sehwag

सहवाग ने की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 में 16 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले माइंड गेम की शुरूआत हो गई है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसकी शुरूआत की है। सहवाग ने भारत-पाकिस्तान के मैच में भारत की जीत की भविष्यवाणी की है। वीरेंद्र सहवाग और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने ये बातें भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर यूट्यूब पर एक स्पेशल शो में कहीं।
सहवाग ने की भारत की जीत की भविष्यवाणी

दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम रहे सहवाग ने कहा कि 16 जून को होने वाले मैच में पाकिस्तान की जीत की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान सहवाग ने एक और बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ अतिरिक्त दवाब में आ जाता है। ये भी पाकिस्तान की हार का बड़ा कारण है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी किर्स्टन जैसे कई बल्लेबाजों को रिटायर्ड हर्ट करने वाली शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की जीत के लिए अगर-मगर वाली दलील दी। शोएब ने कहा कि अगर टॉस पाकिस्तान के पक्ष में रहा तो पाकिस्तान मैच जीत सकता है। पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने संतुलित बात करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ जीत से पाकिस्तान को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का मौका मिल जाएगा। साथ ही क्रिकेट फैंस दोनों टीमों को सेमीफाइनल या फाइनल में भिड़ते हुए देख सकते हैं।
पाकिस्तान के कप्तान ने किया जीत का दावा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टीव स्मिथ की हूटिंग को लेकर भारतीय फैंस को घेरने वाले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने कहा मैचचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ा मैच होने वाला है। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ जीत के लिए हमारी टीम भरकस प्रयास करेगी।
पाकिस्तान टीम के कप्तान और एक पूर्व गेंदबाज अगर-मगर के साथ टीम की जीत की बात कह रहे हैं, लेकिन विश्व कप में खेले गए मैचों में दोनों टीमों के रिकार्ड पर नजर डालें तो पता चलता है कि विश्व कप में भारत के खिलाफ खेले गए 6 मुकाबलों में पाकिस्तान से जीत हमेशा रूठी रही है। विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले हर मैच में भारत जीता है। विश्व कप में फार्म के हिसाब से भी भारतीय टीम पाकिस्तान से 21 नजर नजर आ रही है। अपने तीन मैचों में से भारतीय टीम एक मैच भी नहीं हारी है। हां न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मैच जरूर रद्द हो गया था। विश्व कप में खेले चार मैचों में से पाकिस्तान ने अब तक सिर्फ एक मैच जीता है, दो में हार और एक मैच रद्द हो गया है। चार मैचों के बाद भी पाकिस्तान के सिर्फ तीन अंक हैं।

Home / Sports / Cricket News / सहवाग ने की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो