scriptवसीम अकरम ने ही दिखा दी PCB की औकात, धर्मशाला स्टेडियम को लेकर कही ये बात | wasim akram says pakistan can only dream of making a stadium like dharamsala | Patrika News
क्रिकेट

वसीम अकरम ने ही दिखा दी PCB की औकात, धर्मशाला स्टेडियम को लेकर कही ये बात

Wasim Akram on Dharamsala Stadium: क्रिकेट के दिग्‍गज वसीम अकरम ने पीसीबी को उसकी औकात दिखाते हुए कहा है कि पाकिस्तान केवल धर्मशाला जैसा स्टेडियम बनाने का सपना देख सकता है। हम तीन स्टेडियमों का रखरखाव तो कर नहीं सकते, नया कैसे बना सकते हैं?

नई दिल्लीMar 14, 2024 / 09:43 am

lokesh verma

wasim-akram.jpg
Wasim Akram on Dharamsala Stadium: भारत और इंग्‍लैंड के बीच हाल ही में खत्‍म हुई पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया था। उसके बाद से धर्मशाला में सुरम्य धौलाधार पर्वत श्रृंखला के बीच स्थित ये स्‍टेडियम चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके मनमोहक नजारे ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को मंत्रमुग्‍ध कर दिया है। इसको लेकर जब पाकिस्‍तान के पूर्व स्‍टार खिलाड़ी वसीम अकरम से जब सवाल किया गया कि पीसीबी धर्मशाला और क्वीन्सटाउन जैसे नए स्टेडियम बनाने में निवेश क्यों नहीं करता है? इस पर वसीम अकरम ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि हम तीन स्टेडियमों का रखरखाव तो कर नहीं सकते, नया कैसे बना सकते हैं?

हरियाली और बर्फ से ढके हिमालय से घिरा धर्मशाला का स्टेडियम दर्शकों को एक अद्वितीय अनुभव देता है। समुद्र तल से 1,457 मीटर की ऊंचाई पर बना ये स्टेडियम अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है और धर्मशाला की खूबसूरती के न केवल भारतीय फैंस, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी भी मुरीद हैं।

टोओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में पाकिस्‍तानी ए स्पोर्ट्स चैनल पर स्पोर्ट्स शो द पवेलियन में धर्मशाला स्‍टेडियम चर्चा का मुख्‍य बिंदु रहा। इस शो में क्रिकेट के दिग्गज वसीम अकरम ने पाकिस्तान में ऐसे स्टेडियमों की कमी पर सवाल उठाया।

आपने गद्दाफी स्टेडियम की छत देखी है…

दरअसल, वसीम अकरम से सवाल किया गया कि पीसीबी भारत के धर्मशाला स्टेडियम और न्यूजीलैंड के क्वीन्सटाउन स्टेडियम जैसे नए मैदान बनाने के लिए पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में निवेश क्यों नहीं करता?

इस पर अकरम ने स्पष्ट कहा कि हम तीन स्टेडियमों का रखरखाव भी नहीं कर सकते तो नया कैसे बना सकते हैं? उन्‍होंने कहा कि आपने गद्दाफी स्टेडियम की छत देखी है, जो वे ड्रोन से दिखा रहे थे?

यह भी पढ़ें

WPL 2024 Point Table में टॉप पर रहते हुए दिल्ली सीधे फाइनल में पहुंची



‘हम नए स्टेडियम का सिर्फ सपना देख सकते हैं’

अकरम ने आगे कहा कि हमारे पास जो तीन स्‍टेडियम हैं, हम उन्हें भी नियंत्रित नहीं कर सकते। हम केवल नया स्टेडियम बनाने का सपना देख सकते हैं। हालांकि हमारे पास एक नया स्टेडियम बनाने के लिए पर्याप्त जगह है।

एबटाबाद एक बहुत ही खूबसूरत मैदान है। बता दें कि हाल ही में धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 64 रनों से शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज पर 4-1 से कब्‍जा जमाया।

यह भी पढ़ें

IPL से नाम वापस लेकर भावुक हुए हैरी ब्रूक का बड़ा खुलासा, बोले- मैंने ये कठिन फैसला…

Home / Sports / Cricket News / वसीम अकरम ने ही दिखा दी PCB की औकात, धर्मशाला स्टेडियम को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो