वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार की चोट हो रही है ठीक, मोहम्मद शमी को फिर बैठना होगा बाहर ?

वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार की चोट हो रही है ठीक, मोहम्मद शमी को फिर बैठना होगा बाहर ?

Kapil Tiwari | Updated: 26 Jun 2019, 11:19:36 AM (IST) क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हो गए थे।

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में टीम इंडिया का अगला मैच वेस्टइंडीज से 27 जून को है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई है। दरअसल, टीम के मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार फिट हो गए हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। हालांकि माना यही जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी उन्हें नहीं खिलाया जाएगा।

विश्व कप क्रिकेट : अर्जुन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कराया अभ्यास

पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हुए थे भुवनेश्वर

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हो गए थे। मैच के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद से ही वो मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे और अगले 2 मैचों के लिए उन्हें आराम दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार फिट हो गए हैं।

 

भुवी ने नेट पर की 30 मिनट गेंदबाजी

मंगलवार को भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा भी लिया। इस दौरान उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड की इंडोर नेट्स पर लगभग 30 मिनट तक गेंदबाजी की। चोटिल होने के बाद भुवनेश्वर को करीब आठ दिन तक बॉलिंग नहीं करने को कहा गया था, लेकिन भुवी ने विराट कोहली, विजय शंकर, जड़ेजा के साथ प्रैक्टिस की। इस दौरान फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने भुवनेश्वर पर करीबी निगाह रखी। उन्होंने खुले विकेट पर गेंदबाजी की जबकि बल्लेबाज नेट गेंदबाजों का सामना कर रहे थे।

विश्व कपः वेस्ट इंडीज को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल वर्ल्ड से बाहर

Mohammad Shami

शमी की जगह खेलेंगे भुवनेश्वर ?

भुवनेश्वर कुमार जिस गेंदबाजी कर रहे थे, उस समय नेट पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी जतिन परांजपे और गगन खोड़ा भी उपस्थित थे। प्रसाद ने गेंदबाज और फिजियो से बात भी की। माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भुवनेश्वर मैदान पर नहीं उतरेंगे, लेकिन 30 जून को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भुवनेश्वर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल जो खड़ा होता है वो ये है कि भुवी को आखिर अब टीम में किसकी जगह चुना जाएगा, क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ भुवी की जगह शमी को मौका दिया गया था। विश्व कप 2019 के पहले ही मैच मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 10 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने ये समस्या आकर खड़ी हो गई है कि भुवनेश्वर को किसकी जगह खिलाया जाए।


भुवनेश्वर कुमार ने विश्व कप 2019 के अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4.5 की इकॉनोमी से रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned