script

विश्व कप क्रिकेट : अर्जुन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कराया अभ्यास

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 10:39:25 pm

cricket world cup में मंगलवार को इंग्लैंड करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना
अर्जुन तेंदुलकर पहले भी इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम को करा चुके हैं अभ्यास

Arjun tendulkar

विश्व कप क्रिकेट : अर्जुन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कराया अभ्यास

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia cricket team) का मुकाबला करना है। यह मुकाबला इंग्लैंड के लिए काफी बड़ा है, क्योंकि अगर वह हार जाती है तो विश्व कप में उसकी स्थिति खराब हो सकती है। इस विश्व कप में वह चार जीत और दो मैच हार के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। इस मुकाबले से पहले सोमवार को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इंग्लैंड की टीम को गेंदबाजी का अभ्यास कराते देखा गया।

बाएं हाथ का गेंदबाज होना है वजह

ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टार्क इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। वह लगातार विकेटें लेकर विपक्षी टीम को परेशानी में डाल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कई मैचों में वहां से वापसी कराकर जीत दिलाई है, जहां से वह हार की राह पर मुड़ गया था। बता दें कि स्टार्क बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और अर्जुन तेंदुलकर भी बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। यही वजह है कि इंग्लैंड टीम ने अपने प्रैक्टिस सेशन में अर्जुन तेंदुलकर को बुलाया। उन्होंने कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इंग्लैंड के मैच से पहले इंग्लिश बल्लेबाजों को जमकर अभ्यास कराया। इस दौरान उन्होंने नारंगी रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी।

World Cup Cricket : अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में दिखा पूरा हिंदुस्तान, रचा इतिहास

सकलैन मुश्ताक की देख-रेख में कराया अभ्यास

अर्जुन तेंदुलकर ने इंग्लैंड टीम के स्पिन कंसल्टेंट सकलैन मुश्ताक की देख-रेख में गेंदबाजी का अभ्यास कराया। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब अर्जुन तेंदुलकर किसी टीम को गेंदबाजी करवा रहे हैं। वह कई राष्ट्रीय टीमों को बल्लेबाजी का अभ्यास करवा चुके हैं। 2015 में उन्होंने इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम को भी बल्लेबाजी का अभ्यास कराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो