scriptविजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे यशस्वी के करियर की दिशा सचिन के बल्ले से बदली! | Yashasvi performing brilliantly in Vijay Hazare Trophy | Patrika News
क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे यशस्वी के करियर की दिशा सचिन के बल्ले से बदली!

17 साल के इस क्रिकेटर के काफी अच्छे दोस्त हैं सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटर बेटे अर्जुन तेंदुलकर। पहली बार उन्होंने ही यशस्वी को अपने पिता से मिलवाया था।

नई दिल्लीOct 15, 2019 / 05:24 pm

Mazkoor

yashasvi jaiswal

बेंगलूरु : विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए के एक मैच में मुंबई ने 17 साल के यशस्वी जायसवाल की शतक की मदद से सोमवार को केरल को आठ विकेट से मात दे दी। हालांकि इस जीत के बावजूद मुंबई के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल बना हुआ है, क्योंकि वह एलीट ग्रुप में छठे स्थान पर है। इस मैच में केरल ने मुंबई के सामने जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे यशस्वी जायसवाल की 122 रनों की आकर्षक पारी की बदौलत मुंबई ने आठ विकेट से जीत लिया।

हर साल टी-20 विश्व कप कराने का आईसीसी ने दिया प्रस्ताव, तीन साल पर होगा वनडे वर्ल्ड कप

चार मैचों में दो शतक

17 साल के इस युवा क्रिकेटर का यह लिस्‍ट ए क्रिकेट का सिर्फ चौथा मैच है और वह दो शतक जमा चुका है। इसके पहले उन्होंने गोवा के खिलाफ अपने दूसरे ही लिस्‍ट ए मैच में शतक जड़ दिया था। इस मैच में उन्होंने 113 रनों की पारी खेली थी। वह अभी तक विजय हजारे ट्रॉफी के 4 मैचों में वे 301 रन बना चुके हैं और उनका स्‍ट्राइक रेट 75.25 का है।

अर्जुन तेंदुलकर ने बदली किस्मत

बता दें कि यशस्वी जायसवाल पहले मुंबई में ठेले लगाकर पर गोलगप्पे बेचा करते थे और वहां से उठकर उन्होंने यहां तक का सफर किया है। लेकिन एक बात आपके पता नहीं होगी कि यशस्वी की कामयाबी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का भी थोड़ा-बहुत हाथ है। ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं।

क्रिकेट श्रीलंका अध्यक्ष ने कहा, अगली बार पाकिस्तान जाने से पहले खिलाड़ियों करनी होगी बात

दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं

अर्जुन तेंदुलकर की यशस्वी जायसवाल से पहली मुलाकात बेंगलूरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में हुई थी। वहीं इनकी दोस्ती परवान चढ़ी। वहां दोनों एक ही कमरे में रहते थे। यशस्वी सचिन तेंदुलकर के बड़े प्रशंसकों में से एक हैं। उनकी इच्छा सचिन से मिलने की थी। बस पिछले साल अर्जुन यशस्वी को अपने पिता से मिलवाने अपने घर ले आए। यशस्वी से मिलकर सचिन भी उनसे काफी प्रभावित हुए और उन्होंने यशस्वी को अपना बल्ला गिफ्ट करते हुए कहा था कि अपने डेब्यू मैच में इसी बल्ले से खेलना। इसके बाद से यशस्वी लगातार बेहतर करते जा रहे हैं। पहले भारत के अंडर-19 टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया और अब विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में शतक पर शतक जड़े जा रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे यशस्वी के करियर की दिशा सचिन के बल्ले से बदली!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो