scriptयुवराज सिंह ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, आगे का भी प्लान बताया | yuvraj singh says on his retirement plans | Patrika News
क्रिकेट

युवराज सिंह ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, आगे का भी प्लान बताया

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट के बारे में पहली दफा बात की है। युवी ने आगे का प्लान भी बताया।

Feb 14, 2018 / 01:03 pm

Prabhanshu Ranjan

YUVRAJ SINGH

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। युवी फिटनेस के साथ-साथ फॉर्म के कारण भी टीम में जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इस कारण युवराज के संन्यास लेने की अटकले भी तेज है। इन अटकलों के बीच युवराज सिंह ने खुद संन्यास पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। युवराज ने न केवल अपने संन्यास पर बात की, बल्कि संन्यास के बाद वो क्या करना चाहते है, उसके बारे में भी बताया। अपने रिटायरमेंट पर युवी ने कहा कि वह सिर्फ एक शर्त पर संन्यास लेंगे, जब उन्हें लगेगा कि वह आगे क्रिकेट नहीं खेल सकते तो वह संन्यास ले लेंगे। लेकिन जब तक खेलते रहेंगे अपना 100 प्रतिशत देंगे। साफ है युवी ने अभी अपनी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। जो एक क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ी बात होती है।

क्या कहा युवराज सिंह ने –
युवराज ने आगे कहा कि मैंने कभी क्रिकेट इसलिए नहीं खेली थी कि मैं इंटरनैशनल स्तर पर नाम कमाना चाहता था। मैंने क्रिकेट खेली क्योंकि मैं इस खेल को पसंद करता था। पिछला कुछ समय टीम इंडिया से बाहर रहने और यो यो टेस्ट को लेकर कठिन जरूर गुजरा है, लेकिन मैंने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मैं अब भी पूरे तन-मन से वापसी की कोशिशों में लगा हूं। फिटनेस बरकरार रखने की मैं हर संभव कोशिश रह रहा हूं।

आईपीएल के बारे में की बात –
युवी ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपने खेलने के बारे में बात की। युवी ने कहा कि मेरी योजना अगले दो-साल साल तक आईपीएल में भी बने रहने की है। मैं इसलिए अभी संन्यास नहीं लेना चाहता क्योंकि मैं चाहता हूं कि मुझे बाद में इस बात का पछतावा न रहे कि मैंने जब क्रिकेट छोड़ी तब मेरा समय अच्छा नहीं था। युवराज ने आगे कहा कि मैंने पूरी जिंदगी क्रिकेट का लुत्फ उठाया है और आगे भी उठाता रहूंगा।

कैंसर पीड़ितों के लिए करेंगे काम
युवराज ने कहा कि संन्यास लेने के बाद मैं कैंसर पीड़ितों के लिए काम करता रहुंगा। युवी ने कहा कि मैंने जिंदगी में कई बुरे दौर देखे। एक दौर कैंसर ने भी दिखाया। इन तमाम दिक्कतों के बाद भी मैंने वापसी की थी वो सब इसलिए संभव हो पाया क्योंकि मैं क्रिकेट से प्यार करता था। इसलिए तो अगर मैं संन्यास लेता भी हूं तो भी क्रिकेट से दूर नहीं जाऊंगा। हां, इस दौरान कैंसर पीड़ित लोगों के उत्थान के लिए कदम जरूर उठाऊंगा। क्योंकि मैंने कैंसर से होने वाली पीड़ा सही है। इसलिए चाहता हूं कि बाकी लोगों को इस दर्द से उबारने में कोशिश करूं।

Home / Sports / Cricket News / युवराज सिंह ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, आगे का भी प्लान बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो