scriptओडिशा के इस इलाके में मिले 10 कटे हुए हाथ, मचा हड़कंप | 10 chopped hands found in this area of Odisha, The man in terror | Patrika News
क्राइम

ओडिशा के इस इलाके में मिले 10 कटे हुए हाथ, मचा हड़कंप

ओडिशा के जाजपुर में 10 कटे हुए हाथ मिलने से हड़कंप मंच गया।

नई दिल्लीNov 19, 2018 / 07:41 pm

Anil Kumar

ओडिशा के इस इलाके में मिले 10 कटे हुए हाथ, मचा हड़कंप

ओडिशा के इस इलाके में मिला 10 कटे हुए हाथ, मचा हड़कंप

भुवनेश्वर। ओडिशा के जाजपुर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने इलाके में दहशत का माहौल बना दिया है। दरअसल रविवार को जाजपुर में 10 कटे हुए हाथ मिलने से हड़कंप मंच गया। जैसे ही कुछ लोगों ने कटे हुए हाथों को देखा तो इलाके में सनसनी फैल गई। इस की सूचना फौरन पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया कि ये हाथ 2006 में मारे गए आदिवासियों के हो सकते हैं। बता दें कि 2006 में एक प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में कई आदिवासियों की मौत हो गई थी।

ओडिशा में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत, 30 घायल

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि पुलिस का कहना है कि आदिवासियों ने कालिंगा नगर में स्टील प्लांट के लिए प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी। इस फायरिंग में 13 से ज्यादा आदिवासी लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए 13 लोगों में से पांच के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाआ ई थी। जिन लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी उसके हाथ काटकर उंगलियों के निशान लिए गए थे, जबकि बाकी सभी का पोस्टमार्टम किया गया था। पूरी प्रक्रिया पूरा होने के बाद सभी आदिवासियों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया। हालांकि उनके परिवार वालों ने कटे हुए हाथ लेने से मना कर दिया था। परिवार वालों का कहना था कि पहले हाथों का डीएनए टेस्ट करवाया जाए, क्यों कि हाथों की पहचान नहीं हो पा रही है। परिवार वालों की मांग के बाद एक मेडिकल बॉक्स में सुरक्षित रख दिया गया। यह मेडिकल बॉक्स को एक क्लब में रखा गया। पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों ने क्लब की खिड़की तोड़कर बॉक्स को बाहर निकाल लिया। इसमें वह 10 हाथ रखे हुए थे। शरारती तत्वों ने उसे जाजपुर में फेंक दिया। हालांकि अब जब वही हाथ लोगों को दिखाई पड़ा है जिसके कारण लोग दहशत में आ गए हैं। बता दें कि इस मामले को लेकर अभी तक किसी पर मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Home / Crime / ओडिशा के इस इलाके में मिले 10 कटे हुए हाथ, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो