scriptअमृतसर रेल हादसाः ट्रेन को पलटाने की थी योजना, पटरी पर कई कुंडे निकले मिले | Amritsar train accident again conspiracy to big accident | Patrika News
क्राइम

अमृतसर रेल हादसाः ट्रेन को पलटाने की थी योजना, पटरी पर कई कुंडे निकले मिले

रेल हादस के आस-पास एक बार फिर ट्रेन को पलटने की बन रही थी योजना, एक दर्जन से ज्यादा कुंडे खुले मिले। सकते में आरपीएफ

नई दिल्लीOct 22, 2018 / 12:06 pm

धीरज शर्मा

train

अमृतसर रेल हादसाः ट्रेन को पलटाने की थी योजना, पटरी पर कई कुंडे निकले मिले

नई दिल्ली। देश को हिला कर रख देने वाले अमृतसर रेल हादसे के बाद एक बार फिर वहीं पर कई जानों से खेलने की योजना तैयार की गई थी। हालांकि समय रहते इस बड़े योजना को नाकाम कर दिया गया। दरअसल अमृतसर के जौड़ा फाटक के पास पटरी के एक दर्जन से ज्यादा कुंडे खुले मिले हैं। सूचना मिलते ही आरपीएफ की टीम सकते में आ गई। मामला रविवार का बताया जा रहा है जब हादसे के तकरीबन 48 घंटे गुजर चुके थे।
असम और अरुणाचल के कई इलाकों पर बाढ़ का खतरा, प्राकृतिक कारणों का बहाना बनाकर चीन रच रहा बड़ी साजिश!
दशहरे पर हुए दर्दनाक हादसे से अभी लोग उबरे भी नहीं थे, कि एक बार फिर ट्रैक पर खूनी खेल खेलने की तैयारी की जा रही थी। घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही पटरियों के 12 से ज्यादा कुंडे खुले मिले। दरअसल इन कुंडों को ट्रेन पलटाने के लिए निकाला गया था। ताकि बड़े हादसे को फिर अंजाम दिया जा सके। हालांकि फिलहाल ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसके पीछे कौन था। आरपीएफ इसे किसी शरारती तत्वों की हरकत मान रही है।

हथौड़े का किया गया इस्तेमाल
समय रहते इन कुंडों पर किसी की नजर नहीं पड़ती तो एक बार फिर बड़ा हादसा हो सकता है। आरपीएफ की टीम ने पटरी की जांच की तो करीब 200 मीटर के दायरे में एक दर्जन से ज्यादा कुंडे निकाल दिए गए थे। इससे पटरी ढीली हो गई थी। आपको बता दें कि कुंडों को हाथ से निकालना आसान नहीं है। इसके लिए हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है। आरपीएफ और पुलिस की तरफ से कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दे दी गई है। इस पटरी पर पिछले 45 घंटे से यातायात ठप है।
अमृतसर रेल हादसाः सिद्धू ने रेलवे पर दागा सवाल, पूछा-जब गाय के लिए रुकती है ट्रेन तो लोगों के लिए क्यों नहीं?

प्रदर्शनकारियों पर आशंका
आपको बता दें कि लोगों की तरफ से लगातार चेतावनी दी जा रही है कि इस पटरी पर दोबारा कोई ट्रेन नहीं चलने दी जाएगी। लोगों की ओर से इसे लेकर धरना भी दिया गया। हो सकता है इन्हीं विरोध करने वालों में से कुछ लोगों ने ट्रैक पर कुंडे निकाल दिए हों, लेकिन इस तरह की हरकत सैकड़ों लोगों की जान को जोखिम में डालने वाली हरकत है।

Home / Crime / अमृतसर रेल हादसाः ट्रेन को पलटाने की थी योजना, पटरी पर कई कुंडे निकले मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो