scriptउत्तराखंडः भाजपा नेता के बेटे ने कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या, बीच बाजार की घटना से मचा खौफ | BJP Leader's son shot dead Congress Leader in Rudrapur | Patrika News
क्राइम

उत्तराखंडः भाजपा नेता के बेटे ने कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या, बीच बाजार की घटना से मचा खौफ

पूर्व भाजपा नेता के बेटे ने मामूली विवाद को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस नेता की बीच बाजार गोली मारकर हत्या कर दी।

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 08:20 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Kolkata West Bengal

टीटागढ़ में दिनदहाड़े शूटआउट, तृणमूल नेता को गोली मारी

देहरादून। रुद्रपुर में पूर्व भाजपा सभासद के बेटे ने मामूली विवाद को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष की बीच बाजार गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। गुस्साई जनता ने मौके पर मौजूद आरोपी के पिता की जमकर धुनाई कर दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और आरोपी के घायल पिता को इलाज के लिए अस्पतॉल में भर्ती करवाया। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करके पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
पुलिस के मुताबिक वारदात का शिकार हुए डॉ. नीरज बडोई संजय नगर वार्ड 11 से कांग्रेस वार्ड के अध्यक्ष थे। इसी इलाके में वे अपने परिवार समेत रहते थे। वारदात को अंजाम देने वाला संजू भी इसी इलाके का रहनेवाला है। संजू के पिता भाजपा के पूर्व सभासद सुभाष विश्वास से नीरज बडोई का रुद्रपुर सब्जीमंडी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था।
हत्या
जानकारी के अनुसार वार्ड की बाजार कमेटी से कुछ समय पहले सुभाष को हटाया गया था। इसके बावजूद सुभाष ने बाजार कमेटी को चार लाख रुपए वापस नहीं लौटाए। विवाद का समाधान निकालने के लिए शुक्रवार को संजयनगर सब्जीमंडी में कमेटी के लोग पंचायत कर रहे थे। इस पंचायत के दौरान नीरज बडोई भी शामिल थे।
पंचायत खत्म हो जाने के बाद सुभाष, उनका बेटा संजू व संजू के दोस्त गौतम, रंजीत, तपन मौके पर पहुंचे। जिसके बाद बाजार को लेकर नीरज से गर्मागर्मी शुरू हो गई। इसी बीच संजू ने कांग्रेस नीरज को सिर में गोली मार दी। गोली लगने से कांग्रेस नेता की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर संजू अपने साथियों के साथ फरार हो गया।
सरे बाजार हुई इस घटना से बौखलाई भीड़ ने संजू के पिता सुभाष को पीटना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर ट्रांजिट व रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति संभाली।

घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ जिला अस्पतॉल पहुंचे। स्थानीय निवासियों ने घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने इलाके में पीएसी तैनात कर दी है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई है।

Home / Crime / उत्तराखंडः भाजपा नेता के बेटे ने कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या, बीच बाजार की घटना से मचा खौफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो