scriptशरजील उस्मानी के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज, सांप्रदायिक भावना भड़काने का आरोप | Case filed in Maharashtra against Sharjeel Usmani, accused of inciting communal sentiment | Patrika News
क्राइम

शरजील उस्मानी के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज, सांप्रदायिक भावना भड़काने का आरोप

 

बीजेपी ने उद्धव सरकार को दी आंदोलन छेड़ने की चेतावनी।
अधिवक्ता प्रदीप गावड़े की शिकायत पर पुणे पुलिस ने मामला दर्ज किया।

Feb 03, 2021 / 03:13 pm

Dhirendra

sharjeel usmani

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राजद्रोह के मामले में केस दर्ज करने की मांग की।

नई दिल्ली। एक कार्यक्रम में भड़काव बयान देने और भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस मामले को तूल देने के बाद महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज कर लिया है। शर्जिल के खिलाफ हिंदू विरोधी विवादास्पद बयान देने का आरोप है। एएमयू के पूर्व छात्र नेता के खिलाफ सांप्रदायिक भावना भड़काने का मामला दर्ज किया गया है।
बीजेपी युवा मोर्चा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वारगेट पुलिस स्टेशन में मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के सचिव और अधिवक्ता प्रदीप गावड़े की शिकायत शर्जिल के खिलाफ शिकायत दी थी और सख्त ऐतराज जताया था। गावड़े की श्कियत के आधार पर थाना पुलिस ने बुधवार को केस दर्ज किया है।
शरजील ने दिया था भड़काव बयान

बता दें कि 30 जनवरी को पुणे में एल्गार परिषद की बैठक में बोलते हुए एएमयू के पूर्व छात्र नेता शर्जिल उस्मानी ने विवादित बयान देकर हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत किया था। उस्मानी ने कहा था कि आज का हिंदू समाज हिंदुस्तान में बुरी तरह सड़ चुका है।
फडणवीस ने दी इस बात की चेतावनी

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ;विधानसभा और प्रवीण दरेकर उस्मानी पर विवादस्पद बयान के लिए राजद्रोह के आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। किया जाना चाहिए। ऐसा न करने पर बीजेपी राज्यव्यापी आंदोलन करेगी ।
मंत्री छगन भुजबल ने भी जताई थी नाराजगी

उद्धव सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने भी उस्मानी के बयान पर नाराजगी जताई है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आश्वासन दिया था कि अगर छात्र नेता के बयानों में कुछ भी आपत्तिजनक पाया गया तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

Home / Crime / शरजील उस्मानी के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज, सांप्रदायिक भावना भड़काने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो