scriptकर्नाटक: भीड़ ने दलित परिवार को पीटा, बीफ पकाने का आरोप | Dalit Family Attacked In Karnataka Allegedly Over Beef Rumours | Patrika News
क्राइम

कर्नाटक: भीड़ ने दलित परिवार को पीटा, बीफ पकाने का आरोप

गुजरात के ऊना में कुछ दिन पहले गो हत्या के शक में गोरक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने दलित युवकों को बेरहमी से पीटा था

Jul 24, 2016 / 03:51 pm

Rakesh Mishra

Dalit Family Attacked In Karnataka

Dalit Family Attacked In Karnataka

बेंगलूरु। गुजरात के ऊना में दलित युवकों की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब कर्नाटक में एक दलित परिवार की पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि बजरंग दल के 30 से 40 कार्यकर्ताओं ने घर में घुसकर दलित परिवार पर हमला बोला। घटना चिकमंगलूर के कोप्पा गांव की है। दलित परिवार पर बीफ पकाने और खाने का आरोप लगाया गया। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में ऐसी ही घटना दादरी में सामने आई थी,जहां बीफ की अफवाह पर अखलाक नाम के शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी।

कर्नाटक सांप्रदायिक सौहार्द फोरम की ओर से पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक 17 जुलाई को 30 से 40 लोग दलित परिवार के घर में घुसे। उन्होंने दलित परिवार के सदस्यों पर हमला किया। हमले में परिवार के 3 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पीडि़तों में एक दिव्यांग भी शामिल है। कर्नाटक सांप्रदायिक सौहार्द फोरम के महासचिव केएल अशोक ने बताया कि घर में बीफ पकाने का दावा करते हुए बजरंग दल के 30 से 40 कार्यकर्ताओं ने बलराज व उसके परिवार के सदस्यों पर हॉकी और डंडों से हमला किया। उन्होंने एक घंटे तक परिवार को बंधक बनाए रखा। हमले में 53 साल के बलराज के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। वहीं उसकी पत्नी और बच्चों को गंभीर चोट आई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी पीडि़तों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां से उन्हें छुट्टी दे दी गई। हमला रात को 11 बजे हुआ जब परिवार के सदस्य खाना खा रहे थे।

अशोक ने बताया कि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन अब वे जमानत पर बाहर हैं। सात लोगों को एससी,एसटी(प्रिवेंशन ऑफ एट्रोसिटीज)अमेंडमेंट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। अशोक ने बताया कि पुलिस कार्रवाई स्थानीय भाजपा विधायक जीवराज को अच्छी नहीं लगी। वह और बजरंग दल सोमवार से राज्य व्यापी विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है। दलित अधिकार समूह और कार्यकर्ता भी विरोध प्रदर्शन के तहत सोमवार से चलो जयपुरा की तैयारी कर रहे हैं। गुजरात के ऊना में कुछ दिन पहले गो हत्या के शक में गोरक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने दलित युवकों को बेरहमी से पीटा था। घटना का वीडियो सामने आने पर गुजरात के कई शहरों में दलितों ने विरोध प्रदर्शन किया। दलित युवकों की पिटाई के मामले की गूंज संसद में भी सुनाई दी। राहुल गांधी,अरविंद केजरीवाल,मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल समेत कई दलों के नेता पीडि़तों से मुलाकात कर चुके हैं। सितंबर 2015 में दादरी के बिसहाड़ा गांव में बीफ पकाने के शक में भीड़ ने 50 साल के अखलाक के घर पर हमला बोला था। इस दौरान अखलाक और उसके बेटे की जमकर पिटाई की गई। अगल दिन सुबह अखलाख की लाख घर के बाहर मिली थी।

Home / Crime / कर्नाटक: भीड़ ने दलित परिवार को पीटा, बीफ पकाने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो