scriptफूलन देवी की हत्या मामले में CBI जांच की मांग, 8 जनवरी को की जाएगी जनाक्रोश सभा | Demand for CBI probe in the murder case of Phoolan Devi, a Janakrosh Sabha will be held on January 8 | Patrika News

फूलन देवी की हत्या मामले में CBI जांच की मांग, 8 जनवरी को की जाएगी जनाक्रोश सभा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 09:56:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फूलन देवी के पति उमेद कश्यप ने फूलन देवी की हत्या की जांच देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआइ से कराने की मांग की है।

फूलन देवी की हत्या मामले में CBI जांच की मांग, 8 जनवरी को की जाएगी जनाक्रोश सभा

फूलन देवी की हत्या मामले में CBI जांच की मांग, 8 जनवरी को की जाएगी जनाक्रोश सभा

नई दिल्ली। देश की चर्चित हत्याकांड में से एक ‘फूलन देवी हत्याकांड’ का मामला एक बार फिर से सुलग गया है। दरअसल शनिवार को फूलन देवी के पति उमेद कश्यप ने हत्या की जांच देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआइ से कराने की मांग की है। उन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री से मांग की कि फूलनदेवी की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से निष्पक्ष जांच करवाकर सभी षड्यंत्रकारियों को कानून के तहत सजा दिलवाई जाए। बता दें कि शनिवार को उमेद कश्यप ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि फूलन देवी की हत्या की सीबीआई जांच की मांग के लिए 8 जनवरी को जनाक्रोश सभा का आयोजन किया गया है।

अब सुरक्षा एजेंसियां जब चाहे कर सकेंगी आपके कंप्यूटर में ताकझांक, गृह मंत्रालय ने दी इजाजत और विपक्ष ने विरोध

2001 में गोली मारकर की गई थी हत्या

आपको बता दें कि फूलन देवी की हत्या 25 जुलाई 2001 को नई दिल्ली में संसद भवन के सामने गोली मारकर कर दी गई थी। फूलन देवी के पति उमेद कश्यप ने कानून पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भारत वर्ष में आज भी दो तरह के कानून लागू हैं, काले हिरण को मारने पर सलमान खान एवं अन्य लोगों की सीबीआई जांच होती है वहीं एक सांसद फूलन देवी की सबसे सुरक्षित जगह संसद भवन के निकट 44, अशोका रोड के सामने 25 जुलाई 2001 को गोलियों से छलनी कर दिया जाता है और उसकी सीबीआई जांच नहीं होती। कश्यप ने कहा कि सीबीआई जांच की मांग के लिए उन्होंने राजघाट पर आमरण अनशन किया, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री को ज्ञापन दिया इसके बावजूद सीबीआइ जांच नहीं की गई। उमेद कश्यप ने आरोप लगाया कि राजनीतिक एवं जातिवादी मानसिकता के तहत सांसद फूलन देवी की हत्या कराई गई। इसमें षड्यंत्र के तहत एक आदमी को सजा देकर बाकी सबको छोड़ दिया गया।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो