scriptपुलिस वाले के ‘बूट’ के नीचे दबकर चार दिन के नवजात की मौत, CM ने मांगी रिपोर्ट, जांच शुरू | Giridih Newborn Dies from Policeman Boot investigation start After Family Allegation | Patrika News
क्राइम

पुलिस वाले के ‘बूट’ के नीचे दबकर चार दिन के नवजात की मौत, CM ने मांगी रिपोर्ट, जांच शुरू

Jharkhand News: झारखंड से एक सनसनीखेज घटना की जानकारी सामने आई है। यहां आरोप है कि पुलिस वाले के ‘बूट’ के नीचे दबकर चार दिन के नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी मामले की जांच के निर्देश दिए।

नई दिल्लीMar 22, 2023 / 06:24 pm

Prabhanshu Ranjan

police_boot.jpg

Giridih Newborn Dies from Policeman Boot investigation start After Family Allegation

Jharkhand News: पुलिस का जूता (Boot) का निचला हिस्सा काफी कठोर होता है। जिन लोगों ने कभी पुलिस या सेना का ‘बूट’ पहना होगा, उन्हें इस बात का अंदाजा होगा। कई मौके पर जवानों का भारी-भरकम ‘बूट’ हथियार जैसा काम भी करता है। लेकिन इस समय ‘बूट’ जिस मामले को लेकर चर्चा में है, उसे जानकर आम लोगों के साथ-साथ पुलिस वालों के होश भी उड़ रहे हैं। आरोप है कि पुलिस जवान के ‘बूट’ के नीचे दबकर चार दिन के नवजात बच्चे की मौत हो गई। जिस परिवार पर यह आफत आई, उनकी भाषा में कहे तो पुलिस वाले ने ‘बूट’ से कुचलकर एक नवजात की जान ले ली। यह सनसनीखेज मामला झारखंड के गिरिडीह जिले से सामने आया है। यहां परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच शुरू हो गई है। दूसरी ओर मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वरीय अधिकारियों से जांच के निर्देश दिए।


एसपी के निर्देश पर मामले की जांच शुरू-

हैरान करने यह मामला गिरिडीह जिले के देवरी थाना पुलिस की है। इस मामले की जानकारी मिलते ही एसपी अमित रेणू के निर्देश पर जांच शुरू कर दी गई है। डीएसपी संजय राणा और खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं। जबकि पुलिस निरीक्षक सहदेव प्रसाद जांच कर रहे हैं। दूसरी ओर इस घटना को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा चरम पर है।


सीएम ने पुलिस मुख्यालय से मांगी मामले की रिपोर्ट-

बताया गया कि बुधवार को एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापामारी के दौरान चार दिन के एक नवजात शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि नवजात की मौत एक पुलिसकर्मी के ‘बूट’ के नीचे दबकर हुई है। इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में जबर्दस्त गुस्सा है। इसकी खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य पुलिस मुख्यालय को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।



वारंटी को गिरफ्तार करने पहुंची थी पुलिस-

घटना के बारे में बताया गया कि गिरिडीह जिले के देवरी थाना अंतर्गत कोशोगोंदोदिघी गांव में देवरी के थाना प्रभारी संगम पाठक की अगुवाई में एक पुलिस टीम बुधवार सुबह वारंटी भूषण पांडेय को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची थी। दरवाजे पर दस्तक देने के बाद जब घरवालों ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस की टीम किसी तरह जबरन अंदर दाखिल हुई। एक पुलिसकर्मी घर में रखे बिस्तर पर चढ़ गया। इसी दौरान उसके ‘बूट’ से दबकर बिस्तर पर सोए चार दिन के नवजात की मौत हो गई।

वारंटी का पोता था मृतक बच्चा, चार दिन पहले ही हुई थी जन्म
यह बच्चा वारंटी भूषण महतो का पोता था। मात्र चार दिन पहले उनकी बहू नेहा देवी ने इस बच्चे को जन्म दिया था। पुलिस भूषण पांडेय को गिरफ्तार नहीं कर सकी और घटना के बाद पूरी टीम वहां से निकल गई। नवजात की मौत पर घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण भी गुस्से में हैं। लोग पुलिस टीम के सभी सदस्यों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। घटना की जानकारी पुलिस के वरीय अधिकारियों को दी गई है।

यह भी पढ़ें – जवान बेटे की लाश लाने के लिए बेचनी पड़ी जमीन, रुला देगी झारखंड के इस बेबस पिता की कहानी

Home / Crime / पुलिस वाले के ‘बूट’ के नीचे दबकर चार दिन के नवजात की मौत, CM ने मांगी रिपोर्ट, जांच शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो