script‘जुवेनाइल बिल पास होने पर खुशी, लेकिन निर्भया को नहीं मिला न्याय’ | Happy that house passed Juvenile bill, says Nirbhaya's parents | Patrika News
क्राइम

‘जुवेनाइल बिल पास होने पर खुशी, लेकिन निर्भया को नहीं मिला न्याय’

दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और संसदीय कार्य राज्य
मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात करके इस विधेयक को तुरंत पारित
कराने का अनुरोध किया था

Dec 22, 2015 / 11:24 pm

जमील खान

Nirbhaya Parents

Nirbhaya Parents

नई दिल्ली। निर्भया के माता-पिता ने किशोर न्याय रेखदेख एवं संरक्षण विधेयक राज्यसभा में पारित होने पर खुशी और तसल्ली जताई है। इस विधेयक के पारित होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए निर्भया के माता-पिता ने कहा कि विधेयक
पारित होने पर उन्हें खुशी और तसल्ली है कि इससे आने वाले समय में बच्चियों को जघन्य अपराध से बचाने में मदद मिलेगी, लेकिन उन्हें इस बात का दुख है कि निर्भया को न्याय नहीं मिल सका।

दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात करके इस विधेयक को तुरंत पारित कराने का अनुरोध किया था। इस दंपती ने मंगलवार को राज्यसभा की गैलरी में बैठकर विधेयक पर हुई चर्चा को सुना। राज्यसभा में पारित होने के साथ ही इस पर संसद की मुहर लग गई है। लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुकी है।

विधेयक के कानून बन जाने के बाद 16 साल के किशोर को भी जघन्य अपराध करने पर वयस्क की तरह सजा मिल सकेगी। इस तरह का कानून नहीं होने के कारण ही निर्भया मामले के एक आरोपी को तीन वर्ष बाद बाल सुधार गृह से रिहा कर दिया गया । इसके बाद देश में गुस्से का माहौल है और खुद निर्भया के माता-पिता ने दिल्ली में इसके खिलाफ आंदोलन और धरना प्रदर्शन किया।

Home / Crime / ‘जुवेनाइल बिल पास होने पर खुशी, लेकिन निर्भया को नहीं मिला न्याय’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो