scriptहौज काजी: धर्मस्थल में तोड़फोड़, एक नाबालिग समेत तीन आरोपी अरेस्ट | Hauz Qazi clash in Delhi, Dr Harsh Vardhan visit, 3 arrested | Patrika News
क्राइम

हौज काजी: धर्मस्थल में तोड़फोड़, एक नाबालिग समेत तीन आरोपी अरेस्ट

Hauz Qazi में दो पक्षों में Parking को लेकर विवाद
Dr Harsh Vardhan ने धार्मिक स्थल का किया दौरा
अमन कायम करने के लिए Fatehpuri Mosque के शाही इमाम आए सामने

नई दिल्लीJul 02, 2019 / 02:59 pm

Shivani Singh

Hauz Qazi clash

हौज काजी: धर्मस्थल में तोड़फोड़, एक नाबालिग समेत तीन आरोपी अरेस्ट

नई दिल्ली। दिल्ली के हौज काजी ( Hauz Qazi clash ) में सोमवार को पार्किंग विवाद मामले में दिल्ली पुलिस ( Delhi police ) ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपियों में एक नाबालिग और दो बालिग है। घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कि तीनों आरोपी धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्‍ली: बंदूक की नोक पर घर की पार्किंग में पति-पत्‍नी से लूट, सामने आया वारदात का पूरा वीडियो

डॉ. हर्षवर्धन का दौरा

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक से सांसद डॉ. हर्षवर्धन ( dr harsh vardhans ) ने हौज काजी का दौरा किया। उन्होंने यहां पर विशेष समुदाय की ओर से की गई तोड़फोड़ का भी जायजा लिया। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। डॉ. हर्षवर्धन ने वहां के लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

https://twitter.com/ANI/status/1145906293602947072?ref_src=twsrc%5Etfw

कैसे हुआ विवाद

 

delhi
बता दें कि बीती सोमवार को दो पक्षों में पार्किंग को लेकर विवाद ( parking dispute ) हुआ था। बात इतनी बढ़ गई की एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के धार्किम स्थल में तोड़फोड़ ( vandalised ) कर दी, जिससे विवाद ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। झगड़े की वजह से सोमवार को पूरे दिन तनाव की स्थिति रही।
शांति बनाए रखने की अपिल

delhi

वहीं, देर शाम अमन कायम करने के लिए फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम सामने आएं। उन्होंने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपिल की। उन्होंने कहा कि धर्मस्थल को काफी नुकसान पहुंचा है। इसे मुसलमान ही ठीक कराएंगे।

Home / Crime / हौज काजी: धर्मस्थल में तोड़फोड़, एक नाबालिग समेत तीन आरोपी अरेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो