scriptप्लॉट आवंटन मामला: CBI की चार्जशीट में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा का नाम शामिल | Herald case: CBI filed chargesheet against bhupinder singh hudda | Patrika News
क्राइम

प्लॉट आवंटन मामला: CBI की चार्जशीट में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा का नाम शामिल

सीबीआई ने नेशनल हेराल्ड को प्लॉट आवंटन मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

नई दिल्लीDec 01, 2018 / 01:54 pm

Saif Ur Rehman

CBI

प्लॉट आबंटन मामला: CBI की चार्जशीट में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा का नाम शामिल

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में केंद्रीय ब्यूरो अन्वेषण ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई पंचकूला के नेशनल हेराल्ड प्लॉट आवंटन मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। सोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को प्लॉट दोबारा आवंटित करने के मामले में सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और एजेएल के अध्यक्ष मोतीलाल वोरा के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। बता दें कि लोकसभा द्वारा बदले गए नियमों के तहत पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने से पहले सीबीआई ने राज्यपाल की मंजूरी मांगी थी।
यह भी पढ़ें – गुरुग्राम: नशे में धुत पिता ने बेटी के साथ की दरिंदगी, पत्नी ने कराया गिरफ्तार

https://twitter.com/ANI/status/1068757318341296128?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें – बीमार मुस्लिम सहेली को किडनी देना चाहती है सिख महिला, घरवालों के विरोध के बाद कोर्ट में लगाई गुहार

क्या है मामला?
नेशनल हेराल्ड के लिए तत्कालीन भजनलाल सरकार ने पंचकूला के सेक्टर-6 में एजेएल को 3360 वर्ग मीटर का प्लॉट आवंटन किया था। निर्माण नहीं हुआ तो आवंटन रद्द कर दिया । वर्ष 2005 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने एजेएल को यह प्लॉट दोबारा आवंटन कर दिया। आरोप लगे कि प्लॉट पुरानी दरों पर ही आवंटन किया गया। इस मामले में सतर्कता विभाग ने मई 2016 में हुड्डा पर मामला दर्ज कर लिया। यह मामला हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुड्डा) की शिकायत पर दर्ज हुआ । हालांकि मुख्यमंत्री हुड्डा के पदेन अध्यक्ष होते हैं। यह गड़बड़ी हुड्डा के कार्यकाल में हुई, इसलिए उनके खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ है। सीबीआई ने उन अधिकारियों को दोषी नहीं माना है, जिनके नाम इस मामले में जुड़े थे। अधिकारियों ने तो प्लॉट आवंटन से मना कर दिया था। इस मामले को 2014 के लोकसभा-विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने इसे चुनावी मुद्दा भी बनाया था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है।

Home / Crime / प्लॉट आवंटन मामला: CBI की चार्जशीट में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा का नाम शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो