scriptबांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या, 2 अन्य हिंदू घायल | Hindu killed in Bangladesh, 2 hindu injured | Patrika News
क्राइम

बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या, 2 अन्य हिंदू घायल

देवीगंज मंदिर परिसर में 50 वर्षीय जनेश्वर राय पर अज्ञात हमलावरों ने चाकूओं से हमला कर पुजारी की हत्या कर दी

Feb 22, 2016 / 12:35 pm

पुनीत पाराशर

murder

murder

नई दिल्ली। बांग्लादेश के एक मंदिर में रविवार को कुछ अज्ञात लोगों ने एक हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी पंचागढ़ जिले के देवीगंज मंदिर परिसर में 50 वर्षीय जनेश्वर राय पर अज्ञात हमलावरों ने चाकूओं से हमला कर उनकी हत्या कर दी। इस हमले में दो अन्य हिंदू भी घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, हमलावर बाइक पर सवार होकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

पुलिस उप महानिदेशक हुमायूं कबीर ने बताया कि पांच से छह हमलावरों ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहेदीन बंगलादेश का हाथ होने की आशंका है। हालांकि, किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। उन्होंने कहा कि पुजारी की हत्या के पीछे देश में अस्थिरता पैदा करना है।

गौरतलब है कि सुन्नी बहुल बांग्लादेश में हाल के महीनों में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर सुनियोजित हमले हुए हैं। इसमें दो विदेशियों सहित 9 लोगों की मौत हुई और करीब 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Home / Crime / बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या, 2 अन्य हिंदू घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो