scriptदिल्ली से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पुलवामा हमले से जुड़े हैं तार | Jaish e Mohammad terrorist Sajjad Khan arrested by Delhi | Patrika News

दिल्ली से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पुलवामा हमले से जुड़े हैं तार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 06:27:25 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य सज्जाद खान को गिरफ्तार किया है।
सज्जाद के तार जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े बताए जा रहे हैं।
पुलवामा हमले से पहले भागकर दिल्ली आ गया था सज्जाद खान।

news

fgfgf

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य सज्जाद खान को गिरफ्तार किया है। सज्जाद के तार जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले से पहले सज्जाद भागकर दिल्ली आ गया था। पुलवामा हमले में यह दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। जानकारी मिली है कि यह आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के सम्पर्क में था।

जानकारी के अनुसार पुलिस की पकड़ में आया सज्जाद खान जम्मू-कश्मीर का ही रहने वाला है। सज्जाद को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रची गई पूरी जानकारी थी। यही नहीं सज्जाद पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर से लगातार संपर्क साधे था।

पुलिस जानकारी में सामने आया है कि सज्जाद खान के दो भाई भी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। सेना ने उसके दोनों भाइयों को मुठभेड़ में मार गिराया था। आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों को सज्जाद के दिल्ली में छिपे होने के इनपुट मिले थे। ऐसे में सज्जाद का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

एक माह पहले पुलवामा हमले की साजिश रची

वहीं, खुफिया एजेंसियों की ओर से दावा किया गया है कि जैश सरगना मसूद अजहर ने एक माह पहले तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क के आकाओं के साथ बैठक कर पुलवामा हमले की साजिश रची थी। आपको बता दें कि जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद ने ली थी। वहीं, भारत ने इस जवाबी कार्रवाई के रूप में पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की थी। इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो