scriptJammu-Kashmir : बीएसएफ ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर 1 पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर | Jammu and Kashmir: BSF kills Pakistani intruder at international border | Patrika News

Jammu-Kashmir : बीएसएफ ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर 1 पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर

Published: Feb 08, 2021 01:50:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

बीएसएफ ने इंटरनेशनल पर एक घुसपैठिए को किया ढेर।
बीएसएफ ने घुसपैठिए को अपनी सीमा में वापस लौटने की चेतावनी दी थी।

intruder killed

चेतावनी को अनसुना करने पर बीएसएफ ने गोली मारी।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवानों ने सोमवार को एक घुसपैठिए को मार गिराया है। भारत-पाक से लगते अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठिए को ढेर करने में बीएसएफ को सफलता मिली। घुसपैठ के बारे में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बीएसएफ के जवानों को सोमवार सुबह करीब दस बजे घुसपैठिए की हरकतों के बारे में पता चला था।
BSF ने अटारी बॉर्डर पर 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया

सूचना मिलने के बीएसएफ ने अपने जवानों को अलर्ट कर दिया था। दूसरी तरफ घुसपैठ में शामिल आतंकी खतरे को नहीं भांप सका। वो बॉर्डर आउटपोस्ट चक फकीरा में 64 नंबर सीमा चौकी के पास सुरक्षा घेरे की ओर आगे बढ़ता चला आया।
चेतावनी के बाद बीएसएफ ने मारी गोली

इस बारे में बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया है कि बार-बार चेतावनी देने के बावजूद वह सीमा सुरक्षा के घेरे की ओर आगे बढ़ता चला आ रहा था। जिसके चलते बीएसएफ के जवानों ने उसे गोली मार दी। बीएसएफ ने घुसपैठिए के शव को अपने कब्जे में ले लिया है।
बीएसएफ ने कहा कि जिस जगह पर घुसपैठिए को ढे़र किया गया वो अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से करीब 40 मीटर की दूरी पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो