Jammu-Kashmir: PAK Army ने LOC पर फिर तोड़ा सीजफायर, सीमापार से गोलीबारी में सैनिक शहीद

  • Pakistani army ने Loc के पास Ceasefire violation किया
  • सीमा पार से हुई इस गोलीबारी में Indian Army का जवान शहीद

By: Mohit sharma

Updated: 06 Sep 2020, 10:39 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच भी पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी का नतीजा है कि पाक सेना ( PAK Army ) सीमा पर रह-रह कर संघर्ष विराम का उल्लंघन ( Ceasefire violation ) कर रही हैं। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुपवाडा से जुड़ा हुआ है। यहां पाकिस्तानी सेना द्वारा शनिवार को नियंत्रण रेखा ( LOC ) के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर दी। सीमा पार से हुई इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य लोगों को घायल होने की भी खबर है। जानकारी के अनुसार यह घटना जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित एलओसी पर घटी है। यहां के बाद फिर कई सेक्टरों में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ।

India में Coronavirus मरीजों की संख्या 40 लाख के पार, Delhi में सियासी घमासान

रक्षा से जुड़े सूत्रों के अनुसार पाक की ओर से सीमा पर किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन के दौरान नौगांव सेक्टर में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य घायल हो गए। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर शनिवार को पूंछ जिले को शाहपुर, किनी और देगवार सेक्टरों में लगातार सीजफायर तोड़ा। पाक सेना की ओर से सीजफायर तोड़ने का पहला मामला सुबह और दूसरा पुंछ में सामने आया। गोलीबारी के दौरान शाहपुर, किर्नी और देगवार सेक्टरों में रहने वाले ग्रामीण डर के मारे घरों में छुपे रहे।

Naga Community Peace Dialogue: मुइवा की हठधर्मिता और सत्‍ता लालसा से पैदा गतिरोध

आपको बता दें कि एक सरकारी आंकड़े के अनुसार पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 2730 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। संघर्ष विराम के उल्लंघन की इन घटनाओं में 24 भारतीय नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned